34 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तानी राष्ट्र और सरकार की सफलता को ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने बताया ईरानी राष्ट्र की सफलता

ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने इमरान ख़ान से टेलीफ़ोनी वार्ता में कहा कि एक दूसरे पर भरोसा और दिन- प्रतिदिन उसमें वृद्धि क्षेत्रीय देशों के मध्य टिकाऊ शांति और अच्छे संबंधों का मूल स्तंभ है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से टेलीफोनी वार्ता की है। इस वार्ता में दोनों पक्षों ने परस्पर विश्वास बहाल करने पर बल दिया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इस टेलीफोनी वार्ता में ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सैयद इब्राहीम रईसी को मुबारकबाद दी और आशा जताई कि शीघ्र ही ईरान के राष्ट्रपति से मुलाक़ात की संभावना उपलब्ध हो जायेगी।

इसी प्रकार इमरान ख़ान ने इस टेलीफोनी वार्ता में कहा कि हमने आपकी जीवनी का अध्यन किया जिसके बाद मैं समझ गया कि आप एक विद्वान हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के मध्य विभिन्न समान विषयों की ओर संकेत करते हुए कहा कि हम अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति और इस देश के लंबे समय तक युद्ध से ग्रस्त होने से चिंतित हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने राजनीतिक मार्ग को अफ़ग़ान समस्या के समाधान का बेहतरीन तरीका बताया और कहा कि वर्तमान समय में कूटनीतिक रास्ते का हासिल होना कठिन है।

ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति आयतुल्लाह सैयद इब्राहीम रईसी ने भी इस टेलीफोनी वार्ता में फोन करने और मुबारकबाद देने के कारण इमरान ख़ान का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ईरान और पाकिस्तान के मध्य समानतायें विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग का मार्ग प्रशस्त करती हैं।

ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी राष्ट्र और सरकार की सफलता को ईरानी राष्ट्र की सफलता बताया और कहा कि एक दूसरे पर भरोसा और दिन- प्रतिदिन उसमें वृद्धि क्षेत्रीय देशों के मध्य टिकाऊ शांति और अच्छे संबंधों का मूल स्तंभ है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि टिकाऊ शांति केवल क्षेत्रीय देशों की भागीदारी से संभव है और अनुभव ने दर्शा दिया है कि विदेशी शांति स्थापित करने के बहाने अशांति का बीज बोते हैं और अस्थाईत्व की बुनियाद रखते हैं।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने फिलिस्तीन को इस्लामी जगत के मध्य सहयोग का रहस्य बताया और फिलिस्तीन की मज़लूम जनता के निरंतर समर्थन को क्षेत्र में स्थाई व टिकाऊ शांति का कारण बताया।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने अफगानिस्तान की स्थिति के प्रति चिंता जताई और कहा कि अफ़ग़ानिस्तान की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है और यह सुरक्षा अफ़ग़ानों के माध्यम से स्थापित होनी चाहिये।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here