29 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान का आरोप: भाजपा एकतरफ़ा इतिहास की तशरीह करके, कर रही है जनभावनाओं से खेलने की कोशिश

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि वह इतिहास के साथ छेड़छाड़ करके जनभावनाओं को भड़काने और नफ़रत फैलाने की कोशिश कर रही है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आसिम जहांगीर ने प्रेस ब्रीफ़िंग में कहा कि जैसे जैसे भारत और पाकिस्तान के अवाम स्वतंत्रता दिवस के क़रीब पहुंच रहे हैं भाजपा सरकार ने 14 अगस्त को विभाजन की ख़ौफ़नाक यादगार के दिन के तौर पर मनाने के अपने शरारती एजेंडे के ज़रिए अपना असली चेहरा दिखाया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रवक्ता ने कहा कि हम इस क़दम की कड़ी आलोचना करते हैं जो नफ़रत, ग़लत मालूमात और सांप्रदायिकता की निंदनीय पालीसी पर आधारित है और यह आज भाजपा के नेतृत्व वाले भारत की असली पहचान है।

प्रवक्ता का कहना था कि भारतीय जनता पार्टी राजनैतिक फ़ायदे के लिए अपने अवाम की भावनाओं से खेल रही है। उनका कहना था कि पाकिस्तान फ़ख़्र के साथ अपनी आज़ादी की डायमंड जुबली शानदार तरीक़े से मनाएगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है जबकि भारत में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। दोनों देशों को यह आज़ादी 1947 में हासिल हुई थी।

स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां दोनों ही देशों में बहुत व्यापक रूप से जारी हैं। भारत में इस बार हर घर तिरंगा फहराने के कार्यक्रम पर काम हो रहा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here