29 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस ने ठाणे में सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश, पांच बांग्लादेशी समेत छह लोग हुये गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने एक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। बताया गया है ठाणे के कल्याण में पुलिस ने इस मामले में पांच बांग्लादेशियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। 

कल्याण जोन-3 के डिप्टी कमिश्नर सचिन गुंजाल ने बताया कि सात बांग्लादेशी महिलाओं को बंधक बनाकर उन्हें जबरदस्ती जिस्मफरोशी के कारोबार में उतारा गया था। उन्होंने कहा कि पांच अक्तूबर को बांग्लादेश के एक एनजीओ के प्रतिनिधि ने पुणे आधारित सामाजिक संगठन को जानकारी दी थी कि एक शख्स पड़ोसी देश से एक 19 साल की लड़की को नौकरी दिलाने के बहाने भारत लाया है। इस महिला को ठाणे में हेतुत्ने गांव में रखा गया था और उसे जिस्मफरोशी के धंधे में उतार दिया गया था। 

इस सूचना के आधार पर मनपदा पुलिस स्टेशन की एक टीम ने छह अक्तूबर को चॉल में छापेमारी की और यहां से पीड़ित लड़की समेत छह अन्य महिलाओं को बचाया। इन सभी को एक कमरे में बंद रखा गया था। इन सभी महिलाओं को बांग्लादेश से नौकरी दिलाने के बहाने लाया गया और उसके बाद वैश्यावृत्ति में धकेल दिया गया। 

पुलिस ने आरोपियों को भनक लगे बिना पकड़ने के लिए रातभर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया और पूरी सतर्कता के साथ पांच लोगों को धर दबोचा। आरोपियों की उम्र 24 से 40 वर्ष के बीच बताई गई है। इनके साथ ही पुलिस ने एक 31 वर्षीय कमरे के मालिक को भी गिरफ्तार किया, जिसने आरोपियों को किराए पर कमरा दिया था। 

पुलिस ने आरोपियों के कमरे की तलाशी में 25 संदिग्ध आधार कार्ड, 10 पैन कार्ड, चार बर्थ सर्टिफिकेट और भारत-बांग्लादेश की मुद्रा भी जब्त की है। आरोपियों पर आईपीसी और पासपोर्ट कानून के साथ अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

नागपुर के कोयला व्यवसायी से 5.39 करोड़ की धोखाधड़ी

विदेश में निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर 18 लोगों के एक गिरोह ने नागपुर के एक व्यवसायी से 5.39 करोड़ रुपये की ठगी की। आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया कि कोयला व्यापारी अंकुरकुमार अग्रवाल ने धंतोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया, जिसके आधार पर जांच शुरू हुई।

शिकायत के अनुसार, मंदार कोलटे नाम का एक व्यक्ति उनके संपर्क में आया और उन्हें विदेश में निवेश करने की योजना का लालच दिया। कोल्टे को 17 लोगों ने मदद की, जिनमें से ज्यादातर मुंबई से थे। वे अग्रवाल को विभिन्न पांच सितारा होटलों में भी ले गए। पीड़ित ने निवेश योजना के अनुसार आरोपी के विभिन्न बैंक खातों में 5.39 करोड़ स्थानांतरित किए, लेकिन जल्द ही उसे एहसास हुआ कि उसे धोखा दिया गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here