31 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस स्टेशनों पर धावा बोलने की कोशिश 5 युवकों की गिरफ्तारी को लेकर, इंफाल के जुड़वां जिलों में फिर से लगा कर्फ्यू

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अत्याधुनिक हथियार ले जाने और छद्म वर्दी पहनने के आरोप में पिछले हफ्ते गिरफ्तार किए गए पांच युवकों की बिना शर्त रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस स्टेशनों पर धावा बोलने और गिरफ्तारी देने की कोशिश के बाद अधिकारियों ने इंफाल के जुड़वां जिलों में गुरुवार शाम 5 बजे से फिर से कर्फ्यू लगा दिया।

जब मणिपुर सुरक्षा बलों और आरएएफ कर्मियों ने पुलिस स्टेशनों पर धावा बोलने की कोशिश कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तो 10 से अधिक लोग घायल हो गए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाथों में तख्तियां लिए और नारे लगाते सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने इंफाल पूर्व में पोरोम्पैट पुलिस स्टेशन और इंफाल पश्चिम जिले में सिंगजामेई पुलिस स्टेशन और क्वाकीथेल पुलिस चौकी में घुसने की कोशिश की। इम्फाल पश्चिम जिले के मायांग इम्फाल पुलिस स्टेशन और इम्फाल पूर्वी जिले के एंड्रो पुलिस स्टेशन में भी प्रवेश करने के इसी तरह के प्रयास की सूचना मिली थी।

इम्फाल घाटी में छह स्थानीय क्लबों और मीरा पैबिस द्वारा पांच ग्रामीण स्वयंसेवकों की रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है।

पीटीआई ने कहा, “हमारे पास गिरफ्तारी के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था क्योंकि सरकार पांच गांव के स्वयंसेवकों को रिहा करने में विफल रही थी। अगर ऐसे गांव के स्वयंसेवकों को गिरफ्तार कर लिया गया, तो पहाड़ियों की परिधि में मैतेई गांवों और कुकी ज़ो आतंकवादियों की घाटी की रक्षा कौन करेगा।” पोरोम्पैट में एक प्रदर्शनकारी के हवाले से कहा गया।

ऑल लैंगथबल केंद्र यूनाइटेड क्लब कोऑर्डिनेटिंग कमेटी के अध्यक्ष युमनाम हिटलर ने कहा, “सरकार द्वारा गिरफ्तार किए गए पांच युवाओं को रिहा करने के लिए कोई कदम नहीं उठाने के बाद ‘स्वैच्छिक सामूहिक गिरफ्तारी’ आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया।”

जिला मजिस्ट्रेट के एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है, “21 सितंबर को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई थी, जिसे शाम 5 बजे से वापस ले लिया गया है और इंफाल पश्चिम जिले के सभी क्षेत्रों में आम जनता के उनके घरों के बाहर आवाजाही पर प्रतिबंध लागू किया गया है।” इंफाल पश्चिम पढ़ें. अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह के आदेश इंफाल पूर्वी जिले में भी लगाए गए हैं।

16 सितंबर को, मणिपुर पुलिस ने अत्याधुनिक हथियार रखने और छद्म वर्दी पहनने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने एक बयान में कहा कि सभी पांच लोगों को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here