33 C
Mumbai
Thursday, April 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पेट्रोल-डीज़ल की दिन प्रतिदिन बढ़ती कीमत पर सरकार बोली “हम कुछ नहीं कर सकते”

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीज़ल की कीमत, मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच गई है वहीँ देश के कई राज्यों में भी पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर पहुंचने वाला है। अब पेट्रोल-डीज़ल के मामले में केंद्र सरकार ने अपने हाथ खड़े कर लिए हैं, मोदी सरकार के पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राज्यसभा में साफ शब्दों में कहा है कि सरकार कीमत पर काबू करने के लिए कुछ नहीं कर सकती है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

भोपाल में पावर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार
द वीक की खबर के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पावर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये 4 पैसे प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा, यहां सामान्य पेट्रोल की कीमत भी 96.39 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

मध्य प्रदेश में सबसे मंहगा पेट्रोल-डीज़ल
मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत की बात करें तो प्रति लीटर 86 रुपये 84 पैसे कीमत है। साफ है कि देश भर में इस समय सबसे अधिक पेट्रोल की कीमत यदि किसी राज्य में है तो वह मध्य प्रदेश राज्य है।

बजट के बाद छठी बार कीमतों में इज़ाफ़ा
1 फरवरी को बजट पेश होने के बाद से छठी बार कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। 1 जनवरी से अब तक 17 बार ईंधन के कीमत में वृद्धि हुई है। पिछले कुछ दिनों में ही पेट्रोल की कीमतों में लगभग 1.90 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई, जबकि डीजल की कीमतों में लगभग 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

शिवराज सरकार वसूलती है सबसे ज़्यादा ईंधन टैक्स
मध्य प्रदेश देश के सभी राज्यों की तुलना में सबसे अधिक ईंधन कर वसूलता है और यही वजह है कि मध्य प्रदेश में इस समय पेट्रोल व डीजल की कीमत किसी दूसरे राज्यों की तुलना में अधिक है। मध्य प्रदेश ने पेट्रोल पर 39 प्रतिशत और डीजल पर 28 प्रतिशत का कर लगाया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here