29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

प्रवर्तन निदेशालय ने पांच मौकों पर समन की अनदेखी करने पर केजरीवाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की

दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी समन का पालन न करने पर प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया। राउज़ एवेन्यू अदालत ने शनिवार को कुछ दलीलें सुनीं और बाकी दलीलों पर विचार करने के लिए मामले को 7 फरवरी के लिए पोस्ट कर दिया।

यह अब केजरीवाल के लिए दोहरी मुसीबत है क्योंकि दिल्ली अपराध शाखा और ईडी दोनों ने दो अलग-अलग मामलों में मुख्यमंत्री पर शिकंजा कस दिया है। ईडी पिछले साल से शराब मामले में केजरीवाल को समन भेज रही है। अब तक केजरीवाल ने एजेंसी के पांच समन को गैरकानूनी बताते हुए छोड़ दिया। केजरीवाल ने 2 नवंबर, 21 दिसंबर, 3 जनवरी, 19 जनवरी और 2 फरवरी को समन का पालन करने से इनकार कर दिया।

शुक्रवार और शनिवार दोनों दिन , दिल्ली अपराध शाखा के अधिकारी केजरीवाल के घर पहुंचे और उन्हें उनके आरोपों के संबंध में व्यक्तिगत रूप से नोटिस दिया कि भाजपा उन्हें तोड़ने के लिए सात आप विधायकों के संपर्क में थी। अधिकारी शनिवार सुबह केजरीवाल के घर गए क्योंकि दिल्ली के सीएम शुक्रवार को वहां नहीं थे। शनिवार सुबह उस वक्त ड्रामा सामने आया जब वहां मौजूद आप नेताओं ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से पूछा कि वे सिर्फ सीएम को ही नोटिस देने पर क्यों जोर दे रहे हैं। आख़िरकार, अधिकारियों को नोटिस दिया गया जिसमें केजरीवाल से उन विधायकों के नाम बताने के लिए तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया, जिनसे भाजपा ने संपर्क किया है।

शनिवार के नाटक के बाद केजरीवाल एक्स के पास गए और कहा कि उन्हें अपराध शाखा के अधिकारियों से सहानुभूति है। केजरीवाल ने लिखा , “उनकी गलती क्या है? उनका काम अपराध रोकना है लेकिन उन्हें इसके बजाय नाटक करने के लिए कहा जाता है और यही कारण है कि दिल्ली में अपराध बढ़ रहा है। “

“उनके राजनीतिक आका मुझसे उन विधायकों के नाम उजागर करने के लिए कह रहे हैं जिनसे खरीद-फरोख्त के लिए संपर्क किया गया है। लेकिन वे बेहतर जानते हैं। क्या वे सब कुछ नहीं जानते हैं? केवल दिल्ली में ही नहीं, आप जानते हैं कि आपने देश भर में कितने विधायकों को गिराने के लिए खरीदा है सरकारें। फिर ये नाटक क्यों करती हैं?” केजरीवाल ने जोड़ा.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here