34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फ़्रांस की सत्ता इमैनुएल के हाथ से सरकी, क्या मैक्रां को ले डूबा यूक्रेन युद्ध …

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां को देश के संसदीय चुनाव में बड़ा झटका लगा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एग्ज़िट पोल के मुताबिक नवगठित वामपंथी और दक्षिणपंथी दलों को रिकॉर्ड जीत मिलेगी जिसके कारण नेशनल असेंबली में मैक्रां अपना बहुमत खोते हुए नज़र आ रहे हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रविवार को आए एग्ज़िट पोल से फ्रांस की राजनीति में उथल-पुथल मच गया है। आंशिक परिणामों पर आधारित अनुमानों से पता चलता है कि मैक्रां के उम्मीदवार 200 से 250 सीटों पर विजयी रहेंगे। सीटों की यह संख्या फ्रांस की संसद के सबसे शक्तिशाली सदन नेशनल असेंबली में सीधे बहुमत के लिए आवश्यक 289 सीटों से बहुत कम है। यह स्थिति फ्रांस में असामान्य है, वास्तविक परिणाम अगर अनुमानों के अनुरूप रहे तो इससे मैक्रां को मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

नये गठबंधन के लगभग 150 से 200 सीटों के साथ मुख्य विपक्षी दल बनने का अनुमान है। मरीन ले पेन की धुर दक्षिणपंथी नेशनल रैली को संभावित रूप से 80 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान है जिसके पास पहले आठ सीटें थीं।

प्रधानमंत्री एलिज़ाबेथ बोर्न ने एक बयान में कहा कि यह स्थिति हमारे देश के लिए ख़तरनाक है, हमें चुनौतियों का सामना करना होगा, हम कल से ही बहुमत बनाने में लग जाएंगे. वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने परिणामों को लोकतंत्र के लिए झटका करार दिया, इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि वह सभी यूरोपीय समर्थक लोगों तक पहुंचेंगे। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here