30 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फिरोजाबाद में 7 वयस्कों समेत 32 बच्चों की वायरल बुखार से मौत के बाद CMO हटाए गए

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रहस्मयी वायरल बुखार क़हर बरसा रहा है विशेषकर बच्चों पर, इस बुखार से ज़िले में अबतक 32 बच्चों और 7 वयस्कों की मौत हो चुकी है। इस मामले पर विपक्ष के बवाल के बाद सीएम योगी ने वायरल बुखार के प्रसार को रोकने में विफल रहने के आरोप में सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटा दिया है। उनकी जगह दिनेश कुमार प्रेमी को नया सीएमओ नियुक्त किया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग को चौबीसों घंटे स्थिति पर नजर रखने और चिकित्सा सुविधाओं में बेड बढ़ाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने 7 से 16 सितंबर तक राज्य में निगरानी व जागरूकता कार्यक्रम का भी आदेश दिया है, जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर बुखार और कोविड के लक्षणों वाले लोगों की पहचान करेंगे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुख्यमंत्री ने शहरी और ग्रामीण निकायों को क्षेत्र की सफाई के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा 11 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को दवा और अन्य जरूरी सामान के साथ फिरोजाबाद भेजा गया है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम जिले में कैंप कर रही है और डॉक्टरों/पैरामेडिकल स्टाफ को कार्रवाई में लगाया गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस बीच वायरल बुखार से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत होने पर गंभीरता को देखते हुए आईसीएमआर की 11 सदस्यीय टीम भी फिरोजाबाद पहुंच गई है और सैंपलों की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार मेडिकल कॉलेज में भर्ती बच्चों का फ्री इलाज हो रहा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here