29 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फुटओवर ब्रिज का चंद्रपुर में एक हिस्सा ढहा, लोग रेलवे ट्रैक पर गिरे, 13 के घायल होने की खबर

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया। हादसे में 13 लोगों के घायल होने की खबर है। इसमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर हुआ। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में चंद्रपुर में जिले के बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा धराशाई हो गया। ब्रिज की ऊंचाई करीब 60 फीट बताई जा रही है। हादसे के समय इस पर कई लोग मौजूद थे। हादसे के वक्त लोग 60 फीट की ऊंचाई से रेलवे पटरियों पर जा गिरे। राहत और बचाव कार्य जारी है।

सरकारी रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में यात्री पुणे जाने वाली ट्रेन में सवार होने के लिए एफओबी का इस्तेमाल कर रहे थे, तभी इसका एक हिस्सा अचानक गिर गया। नतीजतन कुछ लोग रेलवे ट्रैक पर गिर गए। जिला सूचना कार्यालय ने कहा कि इस घटना में 13 लोग घायल हुए हैं। उन्हें बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया और उनमें से कुछ को बाद में चंद्रपुर सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में स्थानांतरित कर दिया गया। 

चंद्रपुर के जिला कलेक्टर विनय गौड़ा ने बताया कि करीब चार यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं और उनका जीएमसीएच में इलाज चल रहा है। जिला प्रशासन और पुलिसकर्मी घायलों की मदद कर रहे हैं। प्रशासन ने कहा कि चंद्रपुर के पालक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने अस्पताल के अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को सभी आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया और घटना की जांच का आदेश दिया।

सेंट्रल रेलवे (सीआर) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 को जोड़ने वाले एफओबी के प्री-कास्ट स्लैब का एक हिस्सा ढह गया, लेकिन पुल का दूसरा हिस्सा ठीक है। बल्हारपुर रेलवे स्टेशन चंद्रपुर जिला मुख्यालय से लगभग 12 किमी दूर स्थित है।

मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि नागपुर मंडल के बल्हारशाह में रविवार शाम करीब 5.10 बजे फुट ओवर ब्रिज का प्री-कास्ट स्लैब का हिस्सा गिर गया। रेलवे ने गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here