30 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बिहार: 22% कर्मचारी CM आवास के हुये कोरोना संक्रमित, डिप्टी सीएम भी हुये पॉजिटिव

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर का असर दिखने लगा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास के 22 फीसदी कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले नीतीश कुमार संग कैबिनेट बैठक से पहले राज्य के चार मंत्री कोरोना संक्रमित मिले थे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सीएम नीतीश आज बुधवार को 11.30 बजे कैबिनेट मीटिंग करने वाले थे. जानकारी के मुताबिक, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी और तार किशोर प्रसाद के साथ-साथ आबकारी मंत्री सुनील कुमार और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट बैठक से पहले अब सभी मंत्रियों को कोरोना जांच कराकर आने के लिए कहा गया है. फिलहाल बाकियों की रिपोर्ट का इंतजार है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तार किशोर प्रसाद ने ट्वीट किया कि मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. फिलहाल अपने पटना निवास पर क्वारंटीन में हूं. कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को आइसोलेशन में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी सतर्कता बरतें. आप सब भी अपना ध्यान रखें. बिहार में कोविड के मामलों के बढ़ने की वजह से मंगलवार को ही वहां कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे. इसमें नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया था. वहीं श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में एंट्री बैन की गई है. इसके साथ-साथ अब सिनेमाहॉल भी नहीं खुलेंगे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

04 जनवरी को आए नए आदेश के मुताबिक बिहार में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा. रात्रि कर्फ्यू 6 जनवरी से 21 जनवरी तक के लिए फिलहाल लगाया जा रहा है. इसके अलावा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी. लेकिन सभी पूजा स्थल श्रद्धालुओं के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. सिनेमा हॉल, जिम, पार्क, क्लब, स्टेडियम और स्विमिंग पूल पूरी तरीके से बंद रहने वाले हैं.

रेस्टोरेंट्स ढाबा 50 फ़ीसदी कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे. ये भी जानकारी दी गई है कि शादी विवाह में अधिकतम 50 व्यक्ति और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति शामिल होंगे. वहीं सभी राजनीतिक और सांस्कृतिक और सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की अनुमति होगी. कक्षा 9-12 की क्लास और कॉलेज 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे. प्राइमरी से लेकर आठवीं तक सभी क्लास ऑनलाइन चलेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here