30 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भाजपा के योगी से नाराज़ नेता का आरोप – कोरोना से हर गाँव में 10 लोग मरे, लगभग यूपी में 979410 मौतें होने का अंदेशा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ एक और बीजेपी नेता ने कोविड-19 संकट के प्रबंधन को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। यूपी भाजपा कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने दावा किया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान हर गांव में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है क्योंकि पहली लहर से कोई सबक नहीं लिया गया। अब अगर हिसाब लगाया जाय तो उत्तर प्रदेश में 97941 गाँव हैं इस लिहाज़ से प्रदेश में दूसरी लहर के दौरान 979410 मौतें हुई हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राम इकबाल सिंह ने खेद व्यक्त किया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोविड​​-19 की पहली लहर से कोई सबक नहीं सीखा, जिसके कारण दूसरी लहर में बीमारी के कारण बड़ी संख्या में मौतें हुईं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्य के हर गांव से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।’ यह याद दिलाने पर कि बलिया की अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया था, सिंह ने कहा कि अधिकारियों ने सीएम को गुमराह किया था और सच्चाई नहीं दिखाई गई थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कोविड​​-19 पीड़ितों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की मांग की और भाजपा सरकार से राज्य में किसानों को डीजल सब्सिडी देने का आग्रह किया। इससे पहले मई में भाजपा के सीतापुर विधायक राकेश राठौर उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी के उन नेताओं की सूची में शामिल हो गए थे, उन्होंने राज्य में कोविड कुप्रबंधन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें बोलने पर देशद्रोह के आरोप का डर है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

9 मई को केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने मुख्यमंत्री से उनके बरेली निर्वाचन क्षेत्र की स्थिति के बारे में शिकायत करते हुए कहा था कि अधिकारी फोन नहीं लेते हैं और सरकारी स्वास्थ्य केंद्र जिला अस्पताल से मरीजों को ‘रेफरल’ के लिए वापस भेजते हैं। फिरोजाबाद के जसराना के भाजपा विधायक रामगोपाल लोधी ने कहा था कि उनकी कोरोना वायरस पॉजिटिव पत्नी को तीन घंटे से अधिक समय तक आगरा के एक अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि बेड उपलब्ध नहीं थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here