36 C
Mumbai
Tuesday, April 30, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘ममता बनर्जी भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच से घबराईं’, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का TMC पर हमला

पश्चिम बंगाल का बकाया देने की मांग को लेकर आज दिल्ली में टीएमसी ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। देशभर से टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में भाग लिया। टीएमसी के विरोध प्रदर्शन पर केंद्र सरकार के मंत्री की प्रतिक्रिया सामने आई है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई लेकिन अपने भ्रष्ट सांसदों और नेताओं को लीपापोती के लिए दिल्ली भेज दिया। ऐसी क्या नौबत आ गई कि ममता बनर्जी को अपने भ्रष्ट नेताओं को भेजना पड़ा।

टीएमसी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, मैं इस बारे में विस्तार से बात करूंगा। असल में वर्ष 2019 में एक केंद्रीय टीम ने पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच शुरु की। जिसको लेकर टीएमसी पूरी तरह से घबराई हुई है। जांच टीम ने पूरे मामले को समझा तो पता चला कि राज्य में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ था। मौजूदा कामों को नया काम दिखाकर पैसों को लूटा गया। मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, महात्मा गांधी के नाम पर बनी योजना में भी टीएमसी सरकार ने घोटाला किया है।

साथ ही उन्होंने कहा, इससे पता चलता है कि केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के विकास के लिए कोई कमी नहीं की है। कोयला घोटाला, शारदा घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला, पीएम आवास घोटाला, रोज वैली घोटाला, गौ तस्करी घोटाला। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार के दौरान एक के बाद एक घोटाले सबके सामने आए हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा, मनरेगा को यूपीए के शासनकाल में 14,985 करोड़ रुपये मिले, जबकि एनडीए की सरकार के दौरान 2021 में 54,150 करोड़ रुपये मिले। प्रधानमंत्री आवास योजना को यूपीए के समय 4,466 करोड़ रुपये मिले और एनडीए के दौरान 30,000 करोड़ रुपये मिले। एनआरएलएम को यूपीए के समय 626 करोड़ रुपये मिले थे और आज 74,034 करोड़ रुपये मिले।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की प्रतिक्रिया
टीएमसी राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, अनुराग ठाकुर कहते हैं कि उन्होंने 2 लाख करोड़ रुपये दिए लेकिन सवाल यह है कि उन्होंने पश्चिम बंगाल से कितनी राशि ली है। वे नौ साल से सत्ता में हैं और उन्होंने पश्चिम बंगाल से कम से कम 5-7 लाख करोड़ रुपये लिए हैं। लेकिन फिर भी राज्य को अधिकारों से वंचित रखा गया है।

केंद्र के खिलाफ टीएमसी की हुंकार
बता दें कि पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली के राजघाट पर इकट्ठा हुए। यहां उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए मनरेगा और अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिए धन आवंटित करने की मांग करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। टीएमसी का आरोप है कि केंद्र सरकार की तरफ से मनरेगा, आवास योजना और अन्य केंद्रीय योजनाओं के लिए राज्य को धन का वितरण नहीं किया गया। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here