32 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मराठा समुदाय को आरक्षण नहीं मिला तो फिर करूंगा अनशन’, मनोज जरांगे का शिंदे सरकार को अल्टीमेटम

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। अब मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने इसे लेकर राज्य की शिंदे सरकार को खुली चुनौती दी है। जरांगे का कहना है कि अगर मराठा समुदाय को आरक्षण नहीं मिला, तो वे पांच जून से अनशन शुरू करेंगे। बता दें कि चार जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आएंगे और इसके ठीक एक दिन बाद पांच जून से जरांगे ने अनशन का अल्टीमेटम दिया है।   

मनोज जरांगे ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस द्वारा पूरे राज्य में मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर चार महीने पुरानी घटनाओं को लेकर अब मामले क्यों दर्ज हो रहे हैं? जरांगे ने कहा कि अगर सरकार ने मराठा समुदाय को आरक्षण से वंचित रखा, तो वे पांच जून से भूख-हड़ताल शुरू करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि भूख-हड़ताल के बाद राज्य में छह जून से नया आंदोलन शुरू किया जाएगा।

राजनीतिक दलों पर लगाया धोखा देने का आरोप
मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे ने कहा कि अगर सरकार ने मांगें नहीं मानी, तो वे दूसरी छमाही में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार ने मराठाओं को आरक्षण नहीं दिया और एकनाथ शिंदे सरकार ने भी समुदाय को धोखा दिया है। उन्होंने दावा कि बीते 40 साल से सभी पार्टियों ने वोट पाने के लिए मराठा समुदाय का इस्तेमाल किया है। 

इससे पहले मनोज जरांगे 2023 के अगस्त से नवंबर तक जालना जिले के अंतरवाली सराती में अनशन पर बैठे थे। सरकार द्वारा मराठा समुदाय को आरक्षण देने का वादा करने के बाद उन्होंने आंदोलन स्थगित कर दिया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here