29 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मिलिंद देवड़ा शिंदे गुट में शामिल नहीं होंगे; कांग्रेस छोड़ने की अटकलों को बताया अफवाह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़ने की बातें महज अटकलें हैं। शनिवार को जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने समर्थकों के साथ कोई योजना बना रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि मैं अपने समर्थकों की बात सुन रहा हूं। अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। इस दौरान उन्होंने मीडिया में चल रही खबरों पर भी जवाब दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये अफवाहें हैं कि वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ रहे हैं।

दरअसल, हाल ही में उद्धव ठाकरे गुट ने आगामी आम चुनावों में मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने का दावा किया था। जो मिलिंद देवड़ा को पंसद नहीं आया था। उन्होंने इसका विरोध किया। जिसके बाद से यह चर्चा शुरू हो गई कि वे कांग्रेस को छोड़ने वाले हैं। गौरतलब है कि इस सीट का प्रतिनिधित्व 2014 से पहले देवड़ा करते थे।

देवड़ा ने जताई थी नाराजगी
मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के शिवसेना उद्धव गुट के दावे पर पिछले रविवार को देवड़ा ने एक वीडियो बयान जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि अगर गठबंधन भागीदारों द्वारा इस तरह के बयान बंद नहीं हुए, तो उनकी पार्टी भी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। उन्होंने यह भी कहा था कि सीटों के बंटवारे पर औपचारिक बातचीत अभी पूरी नहीं हुई है, इसलिए किसी को भी दावे या प्रतिदावे नहीं करने चाहिए।

बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार गुट) की गठबंधन सहयोगी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरली देवड़ा के बेटे देवड़ा ने 2004 और 2009 में मुंबई दक्षिण सीट जीती थी। बाद में 2014 और 2019 के चुनावों में शिवसेना (अविभाजित) नेता अरविंद सावंत ने उन्हें हराया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here