36 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुंबई में सामूहिक दुष्कर्म नाबालिग से, तलवार दिखाकर दी धमकी अकोला में हारे प्रत्याशी ने

महाराष्ट्र में पुलिस और प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी अपराध और अपराधियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। आए दिन चोरी, रेप, लूट आदि आपराधिक मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक सामूहिक दुष्कर्म का मामला मुंबई में सामने आया है। मध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके की इस घटना के संबंध में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छह आरोपियों को पकड़ा है। वहीं, एक अन्य मामला महाराष्ट्र के अकोला जिले में सामने आया है। यहां हाल में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में अपनी हार से नाराज 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर तलवार दिखाकर लोगों को धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

16 साल की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म
मध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके में छह लोगों द्वारा 16 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मामले के छह आरोपियों में तीन नाबालिग हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा तीन नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मध्य मुंबई के लोअर परेल इलाके सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना शुक्रवार रात की है। आरोपियों में से एक पीड़िता का दोस्त था और अन्य दोनों एक अन्य दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए चॉल पहुंचे थे। इसके अलावा पांच अन्य आरोपी भी वहां, जश्न मनाने के लिए मौजूद थे। 

अधिकारी ने कहा कि  रात में चॉल के निवासियों ने लड़की के रोने की आवाज सुनी और स्थानीय पुलिस थाने को इसकी सूचना दी। चॉल के निवासियों की जानकारी के आधार पर एन एम जोशी मार्ग पुलिस थाने के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नाबालिग लड़की और आरोपियों को पकड़ा। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता लड़की द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले में जांच के दौरान नाबालिग आरोपियों में से तीन को हिरासत में लिया गया और डोंगरी के बाल गृह भेज दिया गया। मामले में अग्रिम जांच जारी है।

महाराष्ट्र के अकोला जिले में पंचायत चुनावों में हारे हुए एक प्रत्याशी द्वारा गांव वालों को धमकी देने का एक मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि हाल में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में अपनी हार से नाराज 45 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर शुक्रवार को तलवार दिखाकर एक गांव के लोगों को धमकी दी।इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति के परिवार के सदस्य पिछले 30 वर्षों से ग्राम पंचायत के लिए चुने गए थे। इस बार आरोपी ने ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा। जब आरोपी अपनी हार को पचा नहीं पाया तो उसने अकोला के पातुर तालुका के खामखेड़ गांव में शुक्रवार को तलवार लहराते हुए गांव में घूम-घूम कर लोगों को हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए धमकी दी और अपशब्द भी कहे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी फरार है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here