31 C
Mumbai
Tuesday, May 7, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राजग में शामिल होने से जेडीएस की केरल इकाई ने किया इनकार, बोले- हम वाममोर्चे के साथ

जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) की केरल इकाई ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने से इनकार कर दिया है। पार्टी की केरल इकाई ने इस फैसले को खारिज करते हुए कहा कि वह वाममोर्चा के साथ है। राज्य समिति की बैठक के बाद जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष मैथ्यू टी थॉमस ने कहा कि आलाकमान ने किसी भी पार्टी मंच पर चर्चा के बिना घोषणा की। पार्टी का सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के साथ चार दशक पुराना जुड़ाव है और यह जारी रहेगा।

एचडी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जेडीएस सितंबर में एनडीए में शामिल हो गई थी और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया था। थॉमस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषण को खारिज करते हुए कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने किसी भी पार्टी मंच पर चर्चा किए बिना घोषणा की। भाजपा के साथ हाथ मिलाने की घोषणा संगठनात्मक नीति के खिलाफ थी। हमारी केरल इकाई इसके पक्ष में नहीं है। 

यह सफाई कांग्रेस की ओर से केरल में सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) द्वारा जद (एस) को अपने सहयोगी के रूप में बनाए रखने के लिए आलोचना करने के कुछ दिनों बाद आई है। विपक्षी कांग्रेस ने सीपीआई (एम) पर जेडीएस को राजनीतिक संरक्षण प्रदान करने का आरोप लगाया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here