33 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल लन्दन में बोले, पोलिटिकल पार्टी से नहीं, हम नुकसानदेह विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात कर देश में वैचारिक लड़ाई के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को दोहराया. आईओसी ब्रिटेन के प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी ने ‘हानिकारक विचारधारा के खिलाफ लड़ाई और देश की संस्थाओं की रक्षा करने’ की आवश्यकता पर बल दिया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रवक्ता ने कहा, ‘राहुल गांधी कहा कि हम किसी एक राजनीतिक संगठन से नहीं लड़ रहे हैं बल्कि एक नुकसानदेह विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं और देश के संस्थानों को बचाने के लिए लड़ रहे हैं.’

लंदन की यात्रा कर रहे राहुल गांधी ने आईओसी ब्रिटेन के सदस्यों के साथ मुलाकात के दौरान पार्टी प्रमुख और अपनी मां को अचानक से फोन मिला दिया, जिस दौरान बातचीत में सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सबसे पुराने दल को सत्ता में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राहुल गांधी ने आईओसी ब्रिटेन टीम के सदस्यों से पार्टी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने और उनके विचार सुनने के लिए शनिवार को उनके साथ बैठक की थी. आईओसी ब्रिटेन के प्रमुख कमल धालीवाल और टीम के अन्य सदस्यों ने बैठक में राहुल से पार्टी का अध्यक्ष बनने का आग्रह किया ताकि उनके नेतृत्व में कांग्रेस सत्ता में आ सके.

आईओसी तेलंगाना टीम के सदस्यों, प्रवक्ता सुधाकर गौड़ और महासचिव गम्पा वेणुगोपाल ने 2014 में पृथक तेलंगाना राज्य गठित करने के लिए पार्टी प्रमुख के प्रति आभार व्यक्त किया और सोनिया गांधी ने उनसे तेलंगाना राज्य चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया. तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि भारत में आम चुनाव 2024 में होंगे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आईओसी ब्रिटेन के उपाध्यक्ष गुरमिंदर रंधावा ने कांग्रेस नेता को ब्रिटेन में महिला ईकाई की गतिविधियों के बारे में बताया और हाल में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव की समीक्षा भी की गई.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here