30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रिषभ पंत का मुंबई में होगा इलाज, एयरलिफ्ट किये जायेंगे

बीसीसीआई ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालत को लेकर आधिकारिक अपडेट जारी किया है. अब उनका आगे का इलाज देहरादून नहीं बल्कि मुंबई में होगा. बीसीसीआई ने प्रेज रिलीज जारी करके इसके बारे में जानकारी दी. रिलीज में बताया गया कि पंत को देहरादून से मुंबई शिफ्ट कराया जाएगा. उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. खबरों की मानें तो पंत को मैक्स अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पंत के परिवार वाले उन्हें अस्पताल से एंबुलेंस में बाहर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बीसीसीआई ने अपने ताजा अपडेट में बताया है कि पंत को एयरलिफ्ट करके मुंबई लाया जाएगा. मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में डॉक्टर डिनशॉ परादीवाला उनका इलाज करेंगे. डॉक्टर डिनशॉ कोकिलाबेन अस्पताल के सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के अध्यक्ष हैं. ऋषभ पंत के लिगामेंट की सर्जरी होगी जिसके बाद वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम देखरेख में रहेंगे. बीसीसीआई ने साथ ही साफ किया कि बोर्ड ऋषभ के इलाज और रिकवरी की पूरी जिम्मेदारी और खर्चा उठा रहा है. वो हर तरीके से पंत का साथ देने के लिए प्रतिबद्ध है.

उनके बीसीसीआई द्वारा सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल आर्थोपेडिक डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में रहने की उम्मीद है. अगर सर्जरी के लिए सलाह है, अगर यह ब्रिटेन या अमेरिका में होगा तो फैसला किया जाएगा. पंत, 25, एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए, जब वे दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे, लेकिन NH-58 राजमार्ग पर नियंत्रण खो बैठे और डिवाइडर से टकरा गए. पंत के माथे पर चोट के निशान थे, पीठ में गंभीर चोट के साथ-साथ उनके घुटने और टखने में चोटें थीं. जबकि अधिकांश चोटें सही हैं, चिंताजनक कारक टखना और घुटना होगा क्योंकि उनका इलाज मैक्स, देहरादून में हुआ था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here