30 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ा कुछ छूट के साथ, साथ ही प्रतिबंध लागू

राज्य में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाने के मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि राज्य में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। महाराष्ट्र में अब 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बार जिलों के मामलों के आधार पर कुछ छूट और प्रतिबंध लागू होंगे।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सभी आवश्यक दुकानें 7 से 11 बजे के जगह 7 से 2 बजे की अनुमति

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ाने के मद्देनजर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। सभी आवश्यक दुकानें जिन्हें वर्तमान में सुबह 7 से 11 बजे के बीच संचालित करने की अनुमति है, उन्हें अब सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है।

मामलों में कमी आने के बावजूद

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा, ‘कोरोना वायरस से संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों में कमी आने के बावजूद, महाराष्ट्र में उतने मामले आ रहे हैं जितने पहली लहर के चरम पर आ रहे थे। महाराष्ट्र के कुछ जिलों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ऑक्सीजन उत्पादन 13,000 मीट्रिक टन, जरूरत 17,000 मीट्रिक टन

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता 12,500 मीट्रिक टन थी जिसे बढ़ाकर 13,000 मीट्रिक टन किया गया लेकिन दैनिक जरूरत 17,000 मीट्रिक टन तक पहुंच गई। कह नहीं सकते कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर कब आएगी, हम अपनी चौकसी को कम नहीं कर सकते।’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हमारे सामने एक और राक्षस फंगस है

उन्होंने कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस साल कोविड-19 वायरस के प्रकार में अंतर है। यह अब अधिक संक्रामक है,तेजी से फैल रहा है और मरीजों के ठीक होने में लंबा समय लग रहा है। हमारे सामने एक और राक्षस फंगस है जिसका मुकाबला करना है। राज्य में म्यूकोरमाइकोसिस के 3000 मामले हैं।

कोरोना वायरस कार्य बल इस पर नजर रख रहा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here