28 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लॉन्ग मार्च को रोका गया इमरान खान के ठीक होने तक, चलता रहेगा प्रदर्शन हमले के विरोध में

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले के बाद उनके ठीक होने तक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के लॉन्ग मार्च को रोक दिया गया है। पार्टी के नेता अब इमरान खान पर हुए हमले के विरोध देशभर में विरोध प्रदर्शन चलता रहेगा। शुक्रवार को पाकिस्तान के कई हिस्सों में यह प्रदर्शन देखने को मिला जो शनिवार को भी चलता रहा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने शनिवार को अपने समर्थकों से उन तीन लोगों के खिलाफ विरोध जारी रखने का आग्रह किया, जिन पर उन्होंने अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पार्टी के महासचिव असद उमर ने शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की थी।

हमले को लेकर इमरान खान का बड़ा दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनकी हत्या की साजिश रची और वे 2011 में हुई पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या की तरह ही धार्मिक उन्मादियों के हाथों उनकी हत्या कराना चाहते थे।

पंजाब के वजीराबाद जिले में ‘हकीकी आजादी मार्च’ के दौरान 70 वर्षीय खान के कंटेनर पर दो बंदूकधारी हमलावरों द्वारा की गई गोलीबारी में उनके दाहिने पैर में गोली लगी है। जानलेवा हमले के बाद शौकत खानम अस्पताल से देश को पहली बार संबोधित करते हुए खान ने कहा कि उनकी हत्या की साजिश करने वाले चार अन्य लोगों की भी उन्होंने वीडियो बनाई है।

खान ने बताया उन्हें पहले से ही हमले की सूचना थी

खान ने कहा कि उन्होंने इस साजिश के बारे में 24 सितंबर की रैली में जनता को बताया था। उन्होंने कहा, ‘यह (जानलेवा हमला) बिलकुल तय पटकथा के हिसाब से हुआ।’ खान ने अपने संबोधन में कहा कि गुरुवार को हुए जानलेवा हमले में उनके दाहिने पैर में चार गोलियां लगीं।  क्रिकेट से राजनीति में आए खान का इलाज कर रहे डॉक्टर फैसल सुल्तान का कहना है कि खान के दाहिने पैर की टिबिया (पैर की मुख्य हड्डी) टूट गयी है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here