33 C
Mumbai
Monday, April 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शरद पवार और भतीजे अजित फिर चर्चा में, अटकलों का दौर महाराष्ट्र की सियासत में शुरू हुआ

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने गौतम अदाणी से मुलाकात की और फिर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। दोनों की घटनाक्रमों के बाद अटकलें लगने लगीं कि शरद पवार विपक्षी गठबंधन से और अजित पवार भाजपा से इतर कुछ खिचड़ी पका रहे हैं। आइए जानते हैं विस्तार से दोनों घटनाएं…

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अहमदाबाद में गौतम अदाणी के साथ मुलाकात पर एनसीपी विधायक जयंत पाटिल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सभी चर्चाएं सभी नेताओं द्वारा की जाती हैं। इस दौरान शरद पवार भी मौजूद रहते हैं। जहां तक उद्घाटन का सवाल है तो शरद पवार गौतम अदाणी को जानते हैं। उन्होंने पवार साहब को आमंत्रित किया था। यह एक नए निवेश का उद्घाटन था। इसमें आपत्ति की कोई आवश्यकता नहीं है। यह सिर्फ एक परियोजना थी, जहां शरद पवार ने जाकर इसका उद्घाटन किया। शरद पवार ने हमेशा विपक्षी गठबंधन की बैठकों में लिए गए फैसलों का समर्थन किया है। दो अलग-अलग चीजों को मिलाने की जरूरत नहीं है।

अब जानते हैं अजित पवार ने क्या कहा
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने रविवार को मुंबई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रमों में अपनी अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने शाह के कार्यालय को अपने पूर्व कार्यक्रमों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था। दरअसल, अमित शाह भगवान गणेश के दर्शन करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर गए थे। वह मशहूर लालबाग चा राजा पंडाल भी गए। बाद में उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में लक्ष्मणराव इनामदार मेमोरियल व्याख्यान दिया, जहां उन्होंने सहयोग आंदोलन के बारे में बात की।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here