34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शरद पवार का साथ मिला अडानी को

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में अडानी मामले पर जेपीसी जांच की मांग को खारिज कर दिया। इस दौरान पवार ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए और कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट को इतना महत्व क्यों दिया जा रहा है? हमने हिंडनबर्ग के बारे में कभी नहीं सुना, उसकी पृष्ठभूमि क्या है?

शरद पवार ने कहा कि मुझे अडानी मामले में जेपीसी से ज्यादा एससी कमेटी पर भरोसा है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि अडानी समूह को निशाना बनाया जा रहा है। जब हम ऐसे मुद्दे उठाते हैं जिससे पूरे देश में हंगामा होता है तो देश की अर्थव्यवस्था को इसकी कीमत चुकानी पड़ती है.

शरद पवार ने कहा कि यह सच है कि हमारी पार्टी पहले उन पार्टियों में शामिल थी, जिन्होंने अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग की थी, लेकिन मेरा मानना है कि जेपीसी में सत्ता पक्ष के 15 और विपक्ष के 5-6 लोग होंगे. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि अगर जेपीसी में बहुमत सत्ता पक्ष का है तो पता नहीं देश के सामने कितनी सच्चाई आएगी.

पवार ने कहा कि एक समय था जब सरकार की आलोचना के लिए टाटा-बिड़ला का नाम लिया जाता था लेकिन देश के विकास में उनका उचित योगदान था। पवार ने कहा, ‘अब सरकार की आलोचना करने के लिए अंबानी और अडानी का नाम लिया जाता है। लेकिन देश के लिए उनके योगदान के बारे में भी सोचने की जरूरत है। पवार ने कहा, ‘मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि विपक्ष के सामने कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं: बेरोजगारी, महंगाई और किसान।’

अडानी समूह की संसदीय जांच पर पवार के बयान पर शुक्रवार को कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस नेता और पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि एनसीपी का अपना विचार हो सकता है लेकिन समान विचारधारा वाले 19 विपक्षी दलों का मानना है कि पीएम से जुड़ा अडानी समूह का मुद्दा वास्तविक और बहुत गंभीर है। उन्होंने यह भी कहा कि एनसीपी सहित सभी 20 समान विचारधारा वाले विपक्षी दल एकजुट हैं और साथ रहेंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here