28 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

10 हजार लोगों को निकाला गया नौकरी से…

चीन की बड़ी टेक कंपनी अलीबाबा के बारे में जो रिपोर्ट्स आईं हैं वे काफी डरावनी हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अलीबाबा ने जून तिमाही में अपने करीब 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह आंकड़ा इस पूरे साल का 13 हजार से अधिक पहुंच गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

समाचार पत्र “साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट” की एक रिपोर्ट के अनुसार जून तिमाही के दौरान 9241 से अधिक कर्मचारियों ने अलीबाबा को छोड़ दिया क्योंकि कंपनी ने खुद अपने कुल कर्मचारियों की संख्या को घटाकर 2,45,700 कर दिया। इस साल के पहले छह महीनों में कंपनी ने कुल 13,616 कर्मचारियों को निकाल दिया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मार्च 2016 के बाद से कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में पहली बार गिरावट आई है। हालांकि अब कंपनी इस पर अपना तर्क भी दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाबा के चेयरमैन और सीईओ डेनियल झांग योंग ने कहा है कि कंपनी इस साल करीब 6000 नए यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट्स को अपने हेडकाउंट में जोड़ेगी। विशेषज्ञ यह आशंका जता रहे हैं कि सेल्स में कमी और चीन में आर्थिक सुस्ती की वजह से यह कदम उठाया गया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अलीबाबा की जून तिमाही में नेट इन कम 50 फीसदी की गिरावट के साथ 22.74 अरब युआन (3.4 अरब डॉलर) रही। पिछले साल इस क्वार्टर में कंपनी की इनकम 45.14 अरब युआन रही थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपने खर्च में कटौती और एफिशियंसी बढ़ाने पर काम कर रही है। इन सबसे भी कंपनी की परफॉरमेंस पर असर पड़ा है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here