31 C
Mumbai
Monday, May 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

14 वर्षीय किशोरी का 28 हजार में किया सौदा, पांच लोग हुये गिरफ्तार सोशल मीडिया में शिकायत आने के बाद

गाजियाबाद के नेजे मेले से करीब 11 माह पहले गायब 14 वर्षीय किशोरी को पुलिस ने नरौली कस्बे बरामद कर लिया है। नरौली के युवक ने किशोरी को 28 हजार रुपये में खरीदा था। पुलिस ने खरीदार सहित किशोरी की तस्करी में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बाल कल्याण समिति ने किशोरी को उसके दादा के सुपुर्द कर दिया है।

संभल एसपी कुलदीप गुनावत ने बताया कि एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी कि नरौली के मोहल्ला मंशा देवी में बाहर से लाई गई एक किशोरी रह रही है। लाने वाला व्यक्ति उसको प्रताड़ित करता है। शिकायत पर पहुंची पुलिस किशोरी व आरोपी युवक अशोक को साथ ले आई।

पुलिस ने आरोपी अशोक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि करीब 11 माह पहले उसने किशोरी को 28 हजार रुपये में खरीदा था। पुलिस को आरोपी ने गुन्नौर, संभल क्षेत्र के चार लोगों के नाम बताए। पुलिस ने गुन्नौर के गांव अकबरपुर निवासी पूजा, गांव निवासी प्रेमपाल, थाना हयातनगर क्षेत्र के गांव मिलक सैंजना निवासी धर्मवीर, गांव मऊ भूड़ निवासी इसरार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। वहां किशोरी ने अपना पता जिला का नाम हापुड़ के थाना धौलाना का नाम बताया। थाना धौलाना जानकारी पर पता चला कि एक किशोरी के गायब होने की सूचना दी है। स्थानीय पुलिस की सूचना पर थाना धौलाना क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी के दादा बनियाठेर पहुंच गए।

दादा ने बाल कल्याण समिति के समक्ष बताया कि गाजियाबाद के डासना में लगने वाले नेजे मेले से उनकी पोती गायब हुई थी। वह लगातार उसे तलाश कर रहे थे। पुलिस ने दादा की तहरीर पर पांचों आरोपियों के खिलाफ मानव तस्करी, देहव्यापार, अपराध के लिए साजिश रचने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है।

टीम में यह शामिल

थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार, सर्विलांस प्रभारी विद्युत गोयल, एसओजी प्रभारी दीपक राणा, एसआई मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार, सचिन कुमार, धर्मेंद्र दत्त शर्मा, सुधीर कुमार, मुनेश आदि शामिल रहे।

खरीदार अशोक है अविवाहित

नरौली में मोहल्ला मंशा देवी निवासी अशोक की उम्र करीब 30 साल है और वह अविवाहित है। शादी न होने पर गुन्नौर निवासी आरोपी पूजा व प्रेमपाल के संपर्क में आने पर उसने किशोरी को आरोपियों से 28 हजार रुपये में खरीद लिया था। आरोपी किशोरी को प्रताड़ित करता था। उसके साथ मारपीट भी करता था।

किशोरी का परिवार है घुमंतू

हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र में किशोरी के दादा दादी रहते हैं। उनका परिवार घुमंतू है। किशोरी दादा दादी के पास रहती थी। पिछले साल मेले में घूमने गए थे और वहीं से किशोरी गायब हो गई थी।

गाजियाबाद के मेले से तस्करी कर लाई गई किशोरी को नरौली में 28 हजार रुपये में बेच दिया था। किशोरी को उसके दादा के सुपुर्द कर दिया गया है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here