29 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

2024 की तैयारी कांग्रेस ने शुरू की, तीन ग्रुप बनाये

उदयपुर कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस पार्टी ने आज तीन समूहों की घोषणा की है, इसमें से एक ग्रुप में प्रशांत किशोर के सहयोगी रहे सुनील कानूनगोलू को शामिल किया गया है, उन्हें पार्टी के चुनाव प्रबंधन के लिए चुना गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस ने आज अपने राजनीतिक मामलों के समूह की घोषणा की, जिसमें राहुल गांधी और दो प्रमुख गुलाम नबी आजाद व आनंद शर्मा शामिल हैं, और एक टास्क फोर्स। यह राजस्थान के उदयपुर में अपने हालिया विचार-मंथन सत्र से महत्वपूर्ण निष्कर्ष हैं।

टास्क फोर्स (2024, जो अगले राष्ट्रीय चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति को संभालेगी) में “जी -23” या 23 “असंतोषियों” के समूह का कोई सदस्य नहीं है, जिन्होंने 2020 में सोनिया गांधी को बड़े पैमाने पर संगठनात्मक और नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पार्टी ने “चिंतन शिविर” में दो पैनल बनाने का फैसला किया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले राजनीतिक मामलों के समूह में अन्य नाम मल्लिकार्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह हैं।

टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, प्रियंका गांधी वाड्रा, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस ने कहा कि टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को संगठन, संचार और मीडिया, आउटरीच, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित विशिष्ट कार्य सौंपे जाएंगे। प्रत्येक के पास समर्पित टीमें होंगी।

अपनी रणनीति बैठक में (पार्टी ने संसदीय बोर्ड के बजाय हर राज्य और केंद्र में एक राजनीतिक मामलों की समिति बनाने का फैसला किया) जो कांग्रेस के भीतर विद्रोही समूह की एक प्रमुख मांग थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here