30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

27 मार्च से शुरू होंगी एकबार फिर सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

लगभग 3 वर्षों के अंतराल के बाद भारत से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 27 मार्च से एकबार फिर शुरू हो जायेगीं। कोविड-19 मामलों में गिरावट के मद्देनजर, भारत सरकार ने फ्लाइटों को दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है। मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा इस बारे में सूचित किया गया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने ट्विटर पर कहा कि फैसले से इस क्षेत्र को लाभ पहुंचेगा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने कहा, ‘हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद और सीओवीआईडी -19 केसलोड में गिरावट को ध्यान में रखते हुए, हमने 27 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद एयर बबल व्यवस्था भी रद्द हो जाएगी। इस कदम के साथ, मुझे विश्वास है कि सेक्टर नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा।’

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हाल ही में DGCA के 28 फरवरी, 2022 के परिपत्र के अनुसार, भारत से/के लिए अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। अब जहां ये निलंबन 26 मार्च, 2022 तक रहेगा और एयर बबल व्यवस्था भी तभी तक रहेगी।

COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 23 मार्च, 2020 से भारत के लिए और भारत से अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों के संचालन को निलंबित कर दिया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मंत्रालय ने कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन विदेशी उड़ानों के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा तय दिशानिर्देशों के तहत ही होगा। बता दें कि सरकार ने विदेशी यात्रियों को भारत आने पर अनिवार्य तौर पर क्वारंटाइन किए जाने के नियम को पहले ही खत्म कर दिया है। उनके लिए अनिवार्य टीकाकरण पहले के ही तरह जरूरी होगा। अब तक भारत में कोविड-19 वैक्सीनेशन 175 करोड़ के पार चला गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here