27 C
Mumbai
Monday, July 15, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ICAI ने सुप्रीम कोर्ट में कहा – सीए परीक्षा की तुलना सीबीएसई से न की जाय

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि वह 5 जुलाई से शुरू होने वाली CA परीक्षा को स्थगित करने या रद्द करने के खिलाफ है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ICAI ने अदालत को यह भी बताया है कि COVID के केस काफी कम हो गए हैं चार्टेड अकाउंटेंट बनने के इच्छुक लोगों के लिए परीक्षा आयोजित करने का यह सही समय है. ICAI ने अदालत को अपने नोट में कहा कि सीए परीक्षा पेशेवर है और इसकी तुलना सीबीएसई से नहीं की जानी चाहिए. इच्छुक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के हित में इसे स्थगित या रद्द नहीं किया जा सकता है.

SC इस पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने कोर्ट को बताया कि आईसीएआई ने एकतरफा कई सेंटर बदले हैं. सुप्रीम कोर्ट ने ICAI के वकील को कहा है कि वो इस पर निर्देश लेकर आएं.

CA परीक्षा 5 जुलाई 2021 को होने वाली है. ऐसे में इस परीक्षा को स्थगित करने वाली याचिका दाखिल की गई है. याचिका में शीर्ष अदालत से ऑप्ट-आउट विकल्प, छात्रों के अतिरिक्त प्रयास के लिए दिशा-निर्देश की भी मांग की गई है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके साथ ही आईसीएआई सीए फाइनल, इंटर और फाउंडेशन परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि की भी मांग की गई है.

यह याचिका अनुभा श्रीवास्तव सहाय ने दाखिल है. इस याचिका पर जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस अनुराधा बोस की तीन जजों की बेंच ने सुनवाई की.

याचिका में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, आईसीएआई द्वारा जारी 5 जून की अधिसूचना को चुनौती दी गई है जिसमें कहा गया था कि परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी. इस याचिका में सीए परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की गई है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अभी आईसीएआई ने उन छात्रों के लिए ऑप्ट-आउट विकल्प की अनुमति दी है जो कोरोना से पीड़ित हो सकते हैं या जिनके परिवार का कोई सदस्य संक्रमित है.

गौरतलब है कि सीए फाइनल परीक्षा 2021 5 जुलाई से शुरू होनी है और 19 जुलाई तक चलेगी. सीए इंटर परीक्षा 6 जुलाई से 20 जुलाई के बीच आयोजित होगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here