31 C
Mumbai
Thursday, May 19, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

IPL: आज भी तरसी मुंबई जीत के लिए, हार की लगाई डबल हेटट्रिक

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 में जीत ने मुंह मोड़ लिया है जबकि हार ने गले लगा लिया है. मुंबई इंडियंस को आज आईपीएल के इस सीजन की लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शनिवार को हुए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को रनों से मात दी. आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है, जब मुंबई इंडियंस ने लगातार 6 मैच गंवाए हों. आईपीएल में MI का प्ले ऑफ में पहुंचना होगा या नहीं यह तो बाद की बात है उससे पहले बड़ा सवाल यह है पहली जीत कब मिलेगी?

शनिवार को हुए इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बैटिंग करते हुए 199 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर खेलकर 181 रन ही बना पाई. लखनऊ सुपर जायंट्स की इस सीजन में यह चौथी जीत है और अब उसके 8 प्वाइंट हो गए हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुंबई इंडियंस की शुरुआत फिर बेकार ही हुई थी, कप्तान रोहित शर्मा की बुरी फॉर्म जारी है और वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद डेवाल्ड ब्रेविस ने 31 रनों की पारी खेलते हुए कुछ उम्मीद जताई, लेकिन वह भी आउट हो गए. ईशान किशन, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव भी अच्छी शुरुआत मिलने के बाद अपना विकेट फेंकते गए.

मुंबई इंडियंस को आखिरी 5 ओवर में 75 रनों की जरूरत थी, जिसके बाद कायरन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला. पोलार्ड ने एक तरफ से लगातार बाउंड्री की बरसात की. लेकिन आखिर में आकर जयदेव उनादकट ने भी कायरन पोलार्ड का साथ निभाया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जयदेव उनादकट ने पारी के 19वें ओवर में एक छक्का और दो चौके (एक लेगबाई) जमाए, जिसने मैच का रुख पलट दिया था. जेसन होल्डर के इस ओवर में मुंबई इंडियंस ने कुल 17 रन बटोरे. मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 26 रनों की जरूरत थी. लेकिन पहली बॉल पर ही विकेट गिर गया.

केएल राहुल की कप्तानी पारी के दमपर लखनऊ ने दमदार खेल दिखाया. राहुल ने अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक किया और 103 रनों की पारी खेली. लखनऊ को क्विंटन-राहुल ने शानदार शुरुआत दिलवाई और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. क्विंटन के आउट होने के बाद राहुल ने रनों की रफ्तार बढ़ाई थी.

प्लेइंग-11 में शामिल किए गए मनीष पांडे भी 38 रनों की पारी खेलकर आउट हुए, उनके अलावा अंत में दीपक हुड्डा ने तेज़ी से 15 रन बटोरे. लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने 20 ओवर में 199 रन बनाए.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here