31 C
Mumbai
Thursday, May 19, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

IPL: SRH पर RCB की बड़ी जीत

वानखेडे स्टेडियम में बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीजन में सातवीं जीत अपने नाम की. कप्तान फाफ डुप्लेसी की शानदार पारी और फिर स्पिनर वानिंदु हसारंगा की धारदार गेंदबाजी के सामने हैदराबाद की पूरी टीम सिर्फ 125 रन ही बना सकी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस जीत ने न सिर्फ बैंगलोर को दो पॉइंट्स दिए, बल्कि हैदराबाद से सीजन की शुरुआत में मिली करारी हार का बदला भी पूरा हो गया और टीम का नेट रनरेट भी सुधर गया.

इस मुकाबले की शुरुआत दोनों टीमों के लिए एक ही अंदाज में हुई और पहली ही गेंद पर दोनों के विकेट गिर गए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही बैंगलोर को मैच की पहली ही गेंद पर झटका लगा और खराब दौर से गुजर रहे विराट कोहली सीजन में तीसरी बार पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए. हालांकि, इसका असर बैंगलोर पर नहीं पड़ा, क्योंकि डुप्लेसी और रजत पाटीदार ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया. दोनों ने उमरान मलिक और कार्तिक त्यागी के लगातार दो ओवरों में 37 रन बटोरे. दोनों के बीच दूसरे विकेट केुड लिए 73 गेंदों में 105 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस दौरान डुप्लेसी ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन पाटीदार फिफ्टी से चूक गए. इसके बाद क्रीज पर आए ग्लेन मैक्सवेल ने भी कुछ बड़े शॉट्स लगाए और तेजी से रन बटोरते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस सीजन के पिछले कई मैचों की तरह एक बार फिर आखिर में दिनेश कार्तिक ने हमला बोल दिया. कार्तिक (30 रन, 8 गेंद, 4 छक्के, 1 चौका) ने आखिरी ओवर में लगातार 3 छक्के और 1 चौका ठोक दिया और बैंगलोर को 192 रन तक पहुंचाया. कार्तिक और डुप्लेसी (73 रन, 50 गेंद, 8 चौके और 2 छक्के) नाबाद लौटे. हैदराबाद के लिए जगदीशा सुचित ने कोहली समेत दो विकेट हासिल किए.

बैंगलोर की ही तरह हैदराबाद की शुरुआत भी खराब रही और अभी तक पूरे सीजन में नाकाम रहे कप्तान केन विलियमसन पहली ही गेंद पर रन आउट होकर लौट गए. ग्लेन मैक्सवेल के इस ओवर में हैदराबाद ने दूसरा विकेट भी गंवा दिया और दूसरे ओपनर अभिषेक शर्मा बोल्ड हो गए. राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम ने पारी को संभाला और 50 रनों के पार पहुंचाया, लेकिन मार्करम पूरी लय में नहीं दिखे और हसारंगा का पहला शिकार बने. इस बीच राहुल त्रिपाठी का जलवा जारी रहा और वह टीम के लिए अच्छी रफ्तार से रन बटोरते रहे. त्रिपाठी ने जल्द ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं दूसरी ओर से निकोलस पूरन भी रनों की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसी कोशिश ने हसारंगा को उनका विकेट दिला दिया. यहां से हैदराबाद की पारी लड़खड़ाने लगी और हसारंगा उसके मुख्य जिम्मेदार रहे. एक बार राहुल त्रिपाठी आउट हुए, तो हैदराबाद की हार पक्की हो गई. टीम की हालत ये थी कि 114 के स्कोर पर ही 4 विकेट गिर गए, जिसमें जॉश हेजलवुड और हसारंगा ने दो ओवरों में 2-2 विकेट झटके. आखिरी ओवर में हर्षल पटेल ने भुवनेश्वर कुमार को आउट कर हैदराबाद को सिर्फ 125 रन पर ढेर कर दिया. इस सीजन में 10.75 करोड़ की कीमत पर खरीदे गए हसारंगा ने अपनी कीमत को सही ठहराया और सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट निकाले. उनके अलावा हेजलवुड (2), मैक्सवेल और हर्षल को भी विकेट मिले.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here