26 C
Mumbai
Monday, August 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

SAD ने AAP को हराया संगरूर सीट से, मलेरकोटला के मुसलमानों ने जिताया

वैसे तो राजनीतिक पंडितों का सारा ध्यान रामपुर और आज़मगढ़ लोकसभा के उपचुनावों के नतीजों पर है जहाँ भाजपा ने सपा को धराशायी कर दिया है, वहीँ पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट पर अकाली दल के सिमरनजीत सिंह मान की जीत इन दोनों सीटों से अहम् है क्योंकि यह सीट पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की थी जिन्होंने सीएम बनने के बाद इसे खाली किया था. एक तो पंजाब में अभी ताज़ा ताज़ा बम्पर मेजोरिटी से बनी AAP सरकार और ऊपर से मुख्यमंत्री का गढ़, ऐसे में आम आदमी पार्टी की सरकार का हारना सीधे सीधे पंजाब में आप की लोकप्रियता पर सवाल उठता है, अभी तो पंजाब में AAP का हनीमून पीरियड चल रहा था फिर कैसे यह हार हुई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

बता दें कि यहाँ आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह, शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान से 8101 वोटों से हार गए हैं. सिमरनजीत सिंह मान को मुस्लिम बहुल इलाके मलेरकोटला में 30,503 वोट मिले हैं जिसकी वजह से उनकी जीत पक्की हो सकी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 22,402 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी को 13,130, बीजेपी के केवल सिंह को 5,412 वोट और SAD(B) की उम्मीदवार कमलदीप कौर राजोना को 3,573 वोट मिले हैं. मलेरकोटला में गिनती के 15 राउंड में सिमरनजीत मान को तीसरे राउंड के अलावा सभी राउंड में जीत मिली. बता दें कि मलेरकोटला में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ मुस्लिम समुदाय के 10 जून के प्रदर्शन को सिमरनजीत मान ने अपना समर्थन दिया था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here