30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अब काली सेना के दिनेशानंद भारती हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार

पिछले साल उत्तरी हरिद्वार में हुई धर्म संसद के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने काली सेना के प्रदेश संयोजक दिनेशानंद भारतीको गिरफ्तार कर लिया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भड़काऊ भाषण मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. इनसे पहले जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी और स्वामी यती नरसिंहानंद सरस्वती की गिरफ्तारी हो चुकी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सुप्रीम कोर्ट इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. कोर्ट की सख्ती का असर है कि बुधवार को भगवानपुर के डाडा जलालपुर में होने वाली हिंदू महापंचायत को पुलिस प्रशासन ने नहीं होने दिया है. एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि भड़काऊ भाषण मामले में आरोपी दिनेशानंद भारती को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि बुधवार को काली सेना के संयोजक दिनेशानंद भारती ने महापंचायत का ऐलान किया था. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें, खड़खड़ी के वेद निकेतन में नवंबर माह 2021 में धर्म संसद हुई थी. 17 से 19 नवंबर तक हुई धर्म संसद में अमर्यादित भाषण दिए गए थे. उत्तर प्रदेश युवा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायत त्यागी उर्फ वसीम रिजवी और यति नरसिंहानंद को अमर्यादित भाषण देने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. वहीं, यति नरसिंहानंद जमानत पर बाहर आ गए थे. जबकि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी अभी जेल में ही बंद है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here