30 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा 24 अप्रैल से, हाईस्कूल की परीक्षा 10 मई और इंटर की परीक्षा 12 मई को होंगी समाप्त

उत्तर प्रदेश बोर्ड – हाईस्कूल में 29 लाख 94 हजार 312 और इंटरमीडिएट में 26 लाख 9 हजार 501 परीक्षार्थी, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के साथ मास्क अनिवार्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है. उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तारीख का ऐलान करते हुए बताया कि 24 अप्रैल से हाई स्कूल और इंटर की परिक्षाएं होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा 10 मई और इंटर की परीक्षा 12 मई को समाप्त होंगी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 24 अप्रैल को शुरू होंगी. हाईस्कूल की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 10 मई को खत्म हो जाएगी और इंटरमीडिएट की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में संपन्न होकर 12 मई को समाप्त होंगी. हालांकि, अभी साफ नहीं है कि रिजल्ट कब आएंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

10वीं और 12वीं का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है. डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि इस बार हाईस्कूल की परीक्षा में 29 लाख 94 हजार 312 और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26 लाख 9 हजार 501 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

परीक्षा में कोरोना संक्रमण संबंधी दिशानिर्देश लागू होंगे. छात्रों को एग्‍जाम सेंटर में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के साथ अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा. साथ ही उन्हें अपने हाथों को समय-समय पर सैनेटाइज करना होगा.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

MA news Logo 1 MANVADHIKAR ABHIVYAKTI NEWS

Download now

उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 3 फरवरी से 22 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जाएगी. प्रैक्टिकल परीक्षा 2 चरणों में आयोजित होगी. पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फ़ैज़ाबाद, आज़मगढ़, देवीपाटन और बस्ती प्रभागों में यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. वहीं, दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर मंडलों में परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here