28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

6 फरवरी को किसानों का चक्का जाम का ऐलान से घबरा, कर दिया इंटरनेट बंद, हुज़ूर इण्डिया को डिजिटल देख घबरा गये ?

उत्तर प्रदेश: किसानों के चक्का जाम के ऐलान से घबराकर, इंटरनेट बंद कर दिया गया, कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान नेताओं ने 6 फरवरी यानी इस शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक देश भर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है. वहीं, गृह मंत्रालय ने किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघू, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सेवाओं के निलंबन की अवधि मंगलवार रात तक के लिए बढ़ा दी है. यह जानकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

चक्का जाम के ऐलान के बाद

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

चक्का जाम के ऐलान बाद इन तीन बॉर्डर पर किसान केंद्र के नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नंवबर से प्रदर्शन कर रहे हैं. इन स्थानों के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में भी इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी. यह व्यवस्था 31 जनवरी को रात 11 बजे से आरंभ हुई और दो फरवरी को रात 11 बजे तक जारी रहेगी. और कब तक जारी रहेगी ये सरकार को आम जनता को बताना चहिये, ये भी बताना चाहिये कि डिजिटल इण्डिया का क्या होगा ? क्या इण्डिया डिजिटल हो गयी इस लिये अब सरकार को उससे डर लगने लगा है ?

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

सार्वजनिक सुरक्षा को बताया कारण
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि टेलीकॉम सेवाओं के अस्थायी निलंबन (जन आपातकाल या जन सुरक्षा) नियम 2017 के तहत यह फैसला ‘‘सार्वजनिक सुरक्षा को बनाए रखने तथा जन आपातकाल से बचने” की खातिर लिया गया है. पहले, इन तीन सीमाओं तथा आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को 29 जनवरी रात 11 बजे से लेकर 31 जनवरी रात 11 बजे तक के लिए निलंबित किया गया था.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

Download now

14 जिलों में बंद है मोबाइल इंटरनेट सेवा
गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने रविवार को 14 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने की अवधि बढ़ाकर एक फरवरी शाम पांच बजे तक कर दी थी ताकि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए ‘किसी भी तरह से शांति एवं कानून-व्यवस्था बाधित” न हो सके. सरकार ने यहां एक बयान जारी कर अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पानीपत, हिसार, जींद, रोहतक, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर जिलों में एक फरवरी शाम पांच बजे तक मोबाइल इंटरनेट बंद रखने के निर्देश दिए.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here