26 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

टर्की ने फिर फहराया टॉप पर परचम, भारत की ग्लोबल प्राइस इंडैक्स में रैंकिंग 13 पायदान नीचे

नई दिल्ली: टर्की ने फिर फहराया टॉप पर परचम, भारत 2020 की चौथी तिमाही में कीमतों की वृद्धि मामले में वैश्विक तौर पर 56वें स्थान पर रहा है. इंटरनेशनल प्रॉपर्टी कंसल्टेंसी नाइट फ्रैंक की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ग्लोबल होम प्राइस इंडैक्स में दिसंबर 2020 में खत्म हो रही तिमाही के दौरान 13 स्थान गिरा है. 2019 की चौथी तिमाही में 43वें रैंक के मुकाबले भारत में घरों की कीमतों में सालाना आधार पर 3.6 फीसदी की गिरावट आई है, जिससे दुनिया में उसकी रैंक में गिरावट हुई.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ग्लोबल हाउस प्राइस इंडैक्स 56 देशों और प्रदेशों में आवासीय कीमतों को ट्रैक करता है. 2019 की चौथी तिमाही से 2020 की चौथी तिमाही की अवधि में, टर्की सालाना आधार पर 30.3 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ सालाना रैंकिंग में शीर्ष पर रहा. इसके बाद 18.6 फीसदी सालाना ग्रोथ के साथ न्यूजीलैंड और फिर 16.0 फीसदी के साथ Slovakia आता है. भारत 2020 की चौथी तिमाही में सबसे कमजोर प्रदर्शन वाला देश रहा, जहां घरों की कीमतों में सालाना आधार पर 3.6 फीसदी की गिरावट आई है. इसके बाद मॉरोको है, जहां 3.3 फीसदी की सालाना गिरावट है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

रिपोर्ट में कहा गया है कि 89 फीसदी देश और प्रांतों में 2020 के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है. जिसमें कई उभरते बाजारों ने मजबूत प्रदर्शन किया है, जिसमें टर्की शामिल है, जो लगातार चौथी तिमाही इंडैक्स में टॉप पर रहा है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here