23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

त्रिनिदाद टेस्ट: वेस्टइंडीज की अच्छी शुरुआत भारत के विशाल स्कोर के जवाब में

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दो दिन का खेल समाप्त हो गया है। त्रिनिदाद टेस्ट का दूसरा दिन काफी रोमांचक रहा। जिसमें शुरुआत में तो भारतीय टीम का दबदबा दिखा लेकिन बाद में वेस्टइंडीज ने भी दमदार वापसी की। भारत अपनी पहली पारी में 438 रनों के विशाल स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए हैं। कैरेबियाई टीम फिलहाल 352 रनों से पीछे है और स्टंप्स तक क्रीज पर क्रैग ब्रैथवेट और किर्क मैकेंजी बने हुए हैं। ऐसे में मेजबान टीम को भी अच्छी शुरुआत मिली है।

भारत को 438 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की रिकॉर्ड साझेदारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनों ने मिलकर मुश्किल परिस्थिति में 162 रनों की पार्टनर्शीप की। इसमें ज्यादातर योगदान किंग कोहली का रहा जिन्होंने 122 रनों की शतकीय पारी खेली। ये उनका 500वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था ऐसे में उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। इसके अलावा जडेजा ने भी 61 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

कोहली और जडेजा के विकेट के बाद इशान किशन भी 25 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद जहां एक तरफ विकेट लगातार गिर रहे थे वहीं दूसरी ओर रविचंद्रन अश्निन टिके हुए थे। उन्होंने 56 रनों की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए।

दूसरे दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने दमदार वापसी की और भारत को ऑलआउट कर दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से तेज गेंदबाज रोच ने 22 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 104 रन देते हुए 3 विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर वारिकन ने 39 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 89 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जेसन होल्डर ने 57 रन देते हुए 2 विकेट लिए।शैनन गेब्रियल ने 1 सफलता हासिल की।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here