29 C
Mumbai
Friday, March 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार बाल आश्रय गृह का निदेशक, यौन शोषण का आरोप और पांच लड़कियों ने लगाया

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक निजी बाल सुविधा केंद्र के निदेशक को कुछ दिन पहले एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अब पांच और लड़कियों ने भी अपने साथ यौन शोषण की बात कही है। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया, पहली घटना 13 अक्तूबर को म्हसरूल में बच्चों के आश्रय गृह (शेल्टर होम) में हुई थी। लेकिन मामला तब खुला जब 23 नवंबर को लड़की ने शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर 28 वर्षीय निदेशक को गिरफ्तार किया गया था। 

उन्होंने बताया कि आरोपी 14 वर्षीय पीड़िता को जबरन इमारत के पार्किंग क्षेत्र में एक अस्थायी टिन के कमरे में ले गया, जहां उसने अपने मोबाइल फोन पर उसे एक अश्लील वीडियो क्लिप दिखाया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। 

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत दुष्कर्म और अन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज होने बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा, अब पांच और लड़कियों ने पुलिस को बताया है कि आरोपी ने उनका भी यौन शोषण किया था। उनका मेडिकल चेकअप किया गया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। हमने उस घर के मालिक का भी बयान दर्ज किया है, जहां से शेल्टर चलाया जा रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा, आरोपी 30 नवंबर तक पुलिस  हिरासत में है और नए बयानों व आरोपों के आधार पर आगे की जांच की जा रही है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here