29 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

धारा 144 10 मई तक लखनऊ में रहेगी लागू

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 10 मई तक धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन ने ये कदम अंबेडकर जयंती, रमजान, गुड फ्राइडे और ईद के चलते उठाया है। यही नहीं, 10 मई तक विधानसभा के आसपास धरना-प्रदर्शन पर भी रोक लगा दी है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इसके साथ ही इस दौरान यूपी विधानसभा के साथ सरकारी दफ्तरों के एक किलोमीटर के दायरे में ड्रोन से शूटिंग पर पाबंदी रहेगी। ये पाबंदियां 9 अप्रैल यानी शनिवार से लागू हो गई हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लखनऊ जिला प्रशासन ने धारा 144 के मद्देनजर बिना इजाजत जुलूस निकालने देने पर रोक लगा दी है। साथ ही रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को प्रतिबंधित कर दिया गया है। हालांकि धार्मिक, सार्वजनिक स्थानों, जुलूस के नियमों के मुताबिक लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लखनऊ में बिना मास्क के घूमते कोई पाया गया तो उससे जुर्माना वसूला जाएगा. वहीं कोरोना के नियमों का पालन सभी त्योहारों में अनिवार्य रूप से किया जाएगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शादी समारोह और अन्य आयोजनों में बंद स्थानों वह खुले स्थानों में मास्क की अनिवार्यता के साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किए जाने का भी निर्देश दिया गया है। जानकारी के मुताबिक यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इस आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here