27 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री बनेंगे चरणजीत सिंह चन्नी, सीएम पद पर चौंकाने वाला नाम

कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गाँधी सबको चौंकाते हुए पंजाब के मुक्यमंत्री के पद पर दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की मोहर लगा दी. वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान किया. चन्नी से पहले पंजाब सरकार में मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम को तकरीबन फाइनल बताया जा रहा था, लेकिन आखिरी समय में उनके नाम की जगह चरणजीत सिंह के नाम का ऐलान किया गया. यह पहली बार होगा, जब पंजाब में दलित नेता को राज्य की कमान सौंपी गई है.

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चन्नी समेत कांग्रेस नेता शाम को राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा था. चन्नी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत भी राजभवन गए हैं. चन्नी को कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोधी बताया जाता रहा है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट किया, ”मुझे यह घोषणा करते हुए अपार खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है.”

इससे पहले आखिरी समय तक सुखजिंदर सिंह रंधावा के मुख्यमंत्री बनने की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन ऐलान से कुछ देर पहले पता चला कि एक गुट की मांग है कि दलित सिख को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. चन्नी के नाम पर दिल्ली में मौजूद कांग्रेस आलाकमान ने भी मंजूरी दे दी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में कई और नामों की भी चर्चाएं हो रही थीं. सबसे पहले राहुल गांधी के करीबी और पूर्व पंजाब कांग्रेस चीफ सुनील जाखड़ का नाम सामने आया था. उसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी को अगले कुछ समय तक पंजाब की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा था, जिसे उन्होंने मना कर दिया था.

पंजाब में कई दिनों से चले आ रहे घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. साथ ही उनके मंत्रिमंडल ने भी त्यागपत्र सौंप दिया था.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here