26 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

शेयर बाजार शुरुआती तेजी के बाद वापस लुढ़का, खरीददारी व बिकवाली तेज हुई

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज जोरदार उठापटक के साथ हुई है। बुधवार की तरह ही आज भी एक बार फिर शेयर बाजार तेजी के साथ खुला, लेकिन कुछ ही देर में बिकवाली के दबाव में लुढ़ककर लाल निशान में आ गया।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने 111.28 अंक की उछाल के साथ 51 हजार,128.80 अंक के स्तर से आज के कारोबार की शुरुआत की, लेकिन शुरू में ही मंदड़िए हावी हो गए और भारी बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स गोता लगाकर लाल निशान में पहुंच गया। इसी तरह एनएसई के निफ्टी ने भी 22.5 अंक की तेजी के साथ 15 हजार,323.95 अंक के स्तर से कारोबार की शुरुआत की। लेकिन इसकी मजबूती भी टिक नहीं सकी और थोड़ी ही देर में इसमें भी गिरावट का रुख बन गया। 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आज का कारोबार शुरू होने के 3 मिनट के अंदर ही सेंसेक्स 100 अंक से भी ज्यादा नीचे लुढ़क गया। वहीं निफ्टी में भी 23 अंक की गिरावट दर्ज की गई। इस हफ्ते लगातार चौथी बार शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई, लेकिन बिकवाली के दबाव में बाजार संभल नहीं सका। अभी तक के कारोबार की एक बड़ी बात ये भी रही कि सेंसेक्स एक बार फिर लुढ़क कर 51 हजार अंक के नीचे चला गया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं निफ्टी भी 15 हजार,300 के स्तर पर कायम नहीं रह सका। लेकिन थोड़ी देर के कारोबार के बाद ही सेंसेक्स और निफ्टी ने लिवाली के बल पर बाउंस बैक किया। जिसके कारण सेंसेक्स 51 हजार के स्तर के पार चला गया, वहीं निफ्टी भी 15 हजार,300 अंक के स्तर के ऊपर चला गया। आज सुबह 10.15 बजे तक के कारोबार में सेंसेक्स15.37 अंक चढ़कर 51 हजार,032.89 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी14.65 अंक चढ़कर 15 हजार,316.10 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आज के शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, विप्रो, आइओसीएल और टीसीएस के शेयर मजबूती का प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प और हिंद यूनिलीवर में कमजोरी का रुख बना हुआ है। 

आज एशियाई बाजारों में भी मिला जुला रुख नजर आ रहा है। जापान का निक्केई इंडेक्स 169 अंक गिरकर 28 हजार,472 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसी तरह कोरिया के कोस्पी इंडेक्स में भी 20 अंकों की गिरावट बनी हुई है। दूसरी ओर चीन का शंघाई कंपोजिट इंडेक्स और हांगकांग का हैंग सेंग इंडेक्स मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here