29 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शमशानों में लगा लाशों का अंबार, जगह न मिलने से हो रहा है पार्कों में अंतिम संस्कार

कोरोना के रिकॉर्ड 3,54,531 नए मामले, वहीं 2,806 लोगों की हुई मौत

शमशानों में लगा लाशों का अंबार, भारत में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना या कोविड-19 से मरने वालों के अन्तिम संस्कार में तरह तरह की समस्याएं आ रही हैं। शवों को जलाने के लिए जहां जगह कम पड़ रही है वहीं पर उनको जलाने के लिए लकड़ियां भी समाप्त हो रही हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शमशानों में लगा लाशों का अंबार

भारत में कोरोना हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। रविवार को एक ही दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 3,54,531 नए मामले सामने आए। कोरोना के यह आंकड़े, विश्व के किसी एक देश में एक दिन में मिले नए कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है।

इस दौरान संक्रमण से रिकॉर्ड 2,806 लोगों की मौत हो गई। भारत में एक ही दिन में कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की यह सर्वाधिक संख्या है। वहां पर पिछले कई दिनों से नए संक्रमितों और इससे मौत का शिकार होने वालों की सर्वाधिक संख्या दर्ज की जा रही है। लगातार छठे दिन भारत में नए संक्रमितों की संख्या तीन लाख से अधिक चल रही है। इस प्रकार भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 73 लाख 4 हजार 308 पर पहुंच गए हैं, जबकि कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 95 हजार 116 पर पहुंच गई है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारत की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस समय दिल्‍ली में कोरोना संक्रममित होने वालों के मामले भी बढ़ रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। हालात अब ये हो चले हैं कि भारत की राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में श्‍मशान घाटों पर शव जलाने के लिए भी लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कोरोना से मरने वालों की संख्या इतनी अधिक होती जा रही है कि अब शवों का अंतिम संस्‍कार पार्कों में किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ दिल्‍ली के सराय काले खां में स्थित श्‍मशान घाट पर हो रहा है। सराय काले खां के उस हरे-भरे पार्क में शवों का अंतिम संस्‍कार किया जा रहा हैं, जहां लोग टहलने और हवा खाने के लिए आते थे। समस्या केवल एक नहीं है जिसे बताया जाए बल्कि मुश्किलें और भी बहुत सी हैं जैसे मुर्दों को जलाने के लिए अब लकड़ी ही कम पड़ रही है। जहां एक ओर शवों के अंबार लग रहे हैं वहीं पर लकड़ियों के अंबार ख़त्म होते जा रहे हैं जिससे लोगों में चिंता बढ़ रही है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here