29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

शॉट परफ्यूम के अश्लील ad को लेकर मचा हंगामा, हटाने के आदेश के साथ जांच के निर्देश

परफ्यूम ब्रांड लेयर के नए पेश किये परफ्यूम Shot में अश्लीलता परोसने को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है, मामला तब और बढ़ गया जब दिल्ली महिला आयोग की ओर से केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गयी जिसके बाद सरकार भी हरकत में आयी और उसने मामले की जांच के आदेश के साथ इस अश्लील विज्ञापन को हटाने के आदेश भी दिए. हालाँकि ट्विटर पर अभी भी कंपनी द्वारा बनाये गए दोनों विज्ञापन चल रहे हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दिल्ली महिला अयोगकी अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इन दोनों विज्ञापनों को रेप को बढ़ावा देने वाला बताया है, इन विज्ञापनों में महिला की डिग्निटी को एक प्रोडक्ट की तरह बेचा गया है.

इस मामले में भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने एक ट्वीट का जवाब दिया, ‘विज्ञापन एएससीआई कोड के गंभीर उल्लंघन के तहत है और जनहित के खिलाफ है। हमने तत्काल कार्रवाई की है और विज्ञापनदाता को विज्ञापन को निलंबित करने के लिए सूचित किया है, जांच लंबित है।’

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि ये विज्ञापन इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के दौरान प्रसारित किए गए थे। दोनों विज्ञापन महिलाओं को अच्छी स्थिति में नहीं दिखाते। इसमें अश्लील टिप्पणियां देखी गई।

बता दें कि पहला विज्ञापन बेडरूम में एक जोड़े के साथ शुरू होता है। कुछ ही समय बाद लड़के के तीन दोस्त कमरे में प्रवेश करते हैं और ‘बॉयफ्रेंड’ से पूछते हैं, ‘शॉट मारा लगता है?’ वह जवाब देता है कि हां, महिला ये सब सुनके हैरान हो जाती है। उन लड़कों में से एक अपने कपड़ों को लेकर कुछ गतिविधियां करता नजर आता है और कहता है, ‘अब हमारी बारी।’ लड़का आगे बढ़ता है और महिला डर से पीछे हट जाती है। फिर आगे दिखाया गया कि वह आदमी ड्रेसर से इत्र की बोतल उठा रहा था। इसके अतिरिक्त अन्य एड में भी अश्लीलता परोसी गई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीँ एक अन्य विज्ञापन में एक मॉल दिखाया गया है जहाँ सन्नाटा है और एक लड़की कुछ सामान लेने के लिए आती है तो उसके पीछे खड़े चार लड़के जो दोस्त हैं और कम उम्र भी कहते है कि हम चार और वो एक, दूसरा बोलता है कि पहला शॉट कौन लेगा और यह सुनकर लड़की सहम जाती है मगर बाद ेमिन देखती है वह लकड़ी शॉट परफ्यूम की बात कर रहे थे जिसकी एक बोतल ही शेल्फ में मौजूद थी

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here