32 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अगले आईपीएल में खेलेंगी 10 टीमें !

नई दिल्ली: 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में 8 टीमें खेल रही हैं। एक तरफ जहां आईपीएल के इस सीजन के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है तो दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अगले साल होने वाले आईपीएल की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगले साल आईपीएल में दो अतिरिक्त टीमें खेलेंगी। दो नई टीमों की नीलामी की प्रक्रिया मई माह के अंत तक पूरी हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की टीम की नीलामी कम से कम 1500 करोड़ रुपए से शुरू होगी। इस मामले पर बीसीसीआई की एजीएम की बैठक में चर्चा हुई है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि आईपीएल में नई टीम की नीलामी काफी महंगी हो सकती है, संभव है कि यह कीमत 1500 करोड़ रुपए से भी ज्यादा हो। बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की अगुवाई में कमेटी ने आईपीएल 2021 के सीजन के शेड्यूल का ऐलान किया था। आईपीएल का मौजूदा सीजन बिना दर्शकों के खेला जाएगा। मैदान में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। अहम बात यह है कि इस बार आईपीएल में कोई भी टीम घरेलू मैदान में नहीं खेलेगी। कोरोना महामारी के चलते बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

बहरहाल इस बार के आईपीएल के शेड्यूल की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। जबकि फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन में खिताब की प्रबल दावेदार एक बार फिर से मुंबई इंडियंस होगी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में वापसी करने की कोशिश करेगी। बता दें कि पिछले सीजन में पहली बार चेन्नई की टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here