30 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी में तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा जाएगा

दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। पहले उनका मेडिकल चेकअप कराया जायेगा फिर उन्हें जेल नंबर 2 के अलग लॉकअप में अकेले रखा जाएगा जो 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी में होगा। अरविंद केजरीवाल को किसी से भी मिलने नहीं दिया जायेगा, और चूंकी वह मधुमेह (Diabities) के पेशंट है इसलिये उनके लिये प्रॉपर डाईट व आवश्य्क दवाई दी जायेगी ।

इससे पहले दिन में, दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया।

ईडी ने केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए कहा था कि वह “पूरी तरह से असहयोगी” हैं। अदालत में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए आप नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री जो कुछ भी कर रहे हैं (अपनी गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए) वह देश के लिए अच्छा नहीं है।”

आप मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अदालत में मौजूद थे। संघीय जांच एजेंसी ने मामले के सिलसिले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अगले दिन, विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। इसके बाद, अदालत ने ईडी की याचिका को 1 अप्रैल तक चार दिनों के लिए हिरासत में पूछताछ बढ़ाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here