27.9 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इंसुलिन विवाद के बीच तिहाड़ जेल में AAP का पलटवार, कहा- ‘अरविंद केजरीवाल को आश्वासन दिया गया था…’

तिहाड़ जेल अधिकारियों ने रविवार को कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को परामर्श प्रदान किया, रिपोर्ट में रविवार को दावा किया गया।

जेल प्रशासन ने आप नेता सौरव भारद्वाज के आरोप का जवाब देते हुए यह बात कही और कहा कि एम्स के उपयुक्त वरिष्ठ विशेषज्ञों ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केजरीवाल को परामर्श प्रदान किया।

पीटीआई ने एक जेल अधिकारी के हवाले से कहा, ”40 मिनट की विस्तृत सलाह के बाद, केजरीवाल को आश्वासन दिया गया कि कोई गंभीर चिंता नहीं है और उन्हें निर्धारित दवाएं जारी रखने की सलाह दी गई, जिनका मूल्यांकन और समीक्षा नियमित रूप से की जाएगी।”

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल के अनुरोध के बाद शनिवार को केजरीवाल को परामर्श प्रदान किया गया। 

“केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के अनुरोध पर तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। अस्पताल के एक वरिष्ठ विशेषज्ञ के अलावा, तिहाड़ के चिकित्सा अधिकारी भी कॉल पर थे, ”पीटीआई ने बताया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि परामर्श के दौरान जेल में बंद मुख्यमंत्री का ग्लूकोज मॉनिटरिंग सेंसर का पूरा रिकॉर्ड, साथ ही उनके आहार और दवाओं के विवरण की जांच की गई।

तिहाड़ जेल के सूत्र के हवाले से कहा गया, “हालांकि, इंसुलिन का मुद्दा न तो अरविंद केजरीवाल ने उठाया और न ही वीडियो परामर्श के दौरान डॉक्टरों ने इसका सुझाव दिया।”

तिहाड़ जेल का यह बयान आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं के इस दावे पर विवाद के बीच आया है कि जेल में कोई मधुमेह विशेषज्ञ नहीं है।

आप नेता संजय सिंह ने दावा किया, “अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। अगर किसी मधुमेह रोगी को समय पर इंसुलिन नहीं दिया जाता है, तो यह उनके लिए जीवन और मृत्यु का प्रश्न बन जाता है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि यह केजरीवाल की हत्या की साजिश है. सिंह ने कहा, “मुझे विश्वास है कि दिल्ली के लोग 25 मई को मतदान के जरिए इस अपराध का उचित जवाब देंगे।”

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि केजरीवाल पिछले 30 वर्षों से मधुमेह के रोगी हैं और रविवार को उनका “शुगर लेवल 300 तक पहुंच गया है”।

“डॉक्टर आपको बताएंगे कि इंसुलिन के बिना इसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है और अगर तिहाड़ जेल प्रशासन इंसुलिन देने से इनकार करता है तो अरविंद केजरीवाल की जान खतरे में है। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा?” दिल्ली के मंत्री ने कहा.

इस बीच, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ”तिहाड़ जेल की रिपोर्ट झूठ का पुलिंदा है … सबसे पहले, चीनी को यादृच्छिक रूप से मापा गया है और जब भी चीनी का स्तर कम हुआ है, रिपोर्ट में केवल वही रिकॉर्ड है। यह अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश है।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here