28 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कांग्रेस राहत मांगने के दावों पर बोली: ED से सोनिया गांधी ने नहीं मांगी छूट, पूछताछ को 8 बजे तक थीं तैयार

नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी के ऑफिस में पेश हुई थीं। अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक वीडियो पोस्ट करके बताया है कि ईडी और सोनिया गांधी के बीच क्या बातचीत हुई। रमेश ने दावा किया कि ईडी ने सोनिया गांधी से कहा कि अब कोई सवाल नहीं पूछना है। इसपर सोनिया गांधी ने कहा कि आप और सवाल पूछ सकते हैं। मैं रात में 8 या 9 बजे तक भी बैठने को तैयार हूं। क्योंकि मुझे दवाई लेना है इसलिए आप बता दीजिए कि आप एक दो दिन सवाल करेंगे। 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अगर कोई सवाल बाकी है तो सोमवार को ईडी पूछताछ कर सकती है। जयराम रमेश ने कहा, कुछ खबरों में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष के कहने पर आज की पूछताछ खत्म हुई क्योंकि वह कोविड मरीज हैं, ये बातें बिल्कुल बेबुनियाद हैं। मैं इसका खंडन करता हूं। आज की पूछताछ इसलिए खत्म हुई क्योंकि ईडी के पास और कुछ सवाल बाकी नहीं रहे। कांग्रेस की अध्यक्ष रातभर बैठन के लिए तैयार थीं क्योंकि वह ईडी के सवालों का सही जवाब दे रही थीं। 

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ईडी के कार्यलाय में सोनिया गांधी से दो घंटे से ज्यादा पूछताछ हुई। कई खबरों में बताया जा रहा था कि उन्होंने अपनी बीमारी का हवाला देकर राहत की गुजारिश की थी। इसके बाद पूछताछ का सत्र समाप्त कर दिया गया। कांग्रेस ने इसी बात का खंडन किया है। बता दें कि सोनिया गांदी जेड प्लस सुरक्षा के बीच एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंची थीं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने न केवल दिल्ली बल्कि देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन किए। दिल्ली में शशि थरूर समेत कई नेताओं को हिरासत में भी लिया गया। कई कांग्रेस नेता ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना था कि गांधी परिवार को झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। संसद में भी कांग्रेस अध्यक्ष को तलब किए जाने के मामले की गूंज सुनाई दी। विपक्षी नेताओं ने यह मामला उठाया और दूसरी तरफ सड़कों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने व्यापक विरोध प्रदर्शन किए।

सोनिया गांधी से भी उसी सहायक निदेशक-स्तर के जांच अधिकारी ने पूछताछ की, जिसने इस मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की थी। यह जांच कांग्रेस से जुड़ी ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है। ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के पास नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र का मालिकाना हक है। पूछताछ टीम में महिला अधिकारी भी शामिल थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here