29 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

किसान आंदोलन ने पंजाब निकाय चुनाव में भाजपा का कर दिया सूपड़ा साफ़

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के बीच पंजाब में हुए नगर निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। इन चुनावों में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। सात नगर निकाय में से छह पर कांग्रेस का कब्ज़ा हो गया है। दूसरे शब्दों में इन चुनावों में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है। इसके साथ ही भाजपा के सहयोगी रही शिरोमणि अकाली दल को भी बड़ा नुकसान हुआ है। बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल का कब्जा था जो अब कांग्रेस के पाले में चला गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

53 साल बाद बठिंडा में जीत
कांग्रेस ने करीब 53 साल बाद बठिंडा में जीत दर्ज की है। ये लगभग 53 साल बाद हुआ है, जब बठिंडा में कांग्रेस पार्टी का मेयर बनेगा। इससे पहले बठिंडा नगर निगम में शिरोमणि अकाली दल का कब्जा था। गौरतलब है कि इस बार के नगर निकाय चुनाव किसान आंदोलन की छाया में हो रहे हैं। केंद्र द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब से ही आंदोलन की शुरुआत हुई थी। यहां पर शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का भी जमकर विरोध किया गया था।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

कांग्रेस का परचम लहराया
एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने अब तक 1,815 वार्डों (नगरपालिका परिषदों) में से 1,199 और 350 नगर निगम सीटों में से 281 सीटें जीत ली हैं। वहीं, शिरोमणी अकाली दल ने 289 और 33 सीटें जीत ली है। बीजेपी ने नगरपालिका परिषदों की 38 और नगर निगम की 20 सीटें जीती है। आम आदमी पार्ट ने 57 और 9 सीटों पर जीत हासिल की है।

शिअद ने लगाया ज़ोर ज़बस्दस्ती का आरोप
वही, शिरोमणि अकाली दल की हार को लेकर नेता हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस और अफसरों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, हमारे वर्कर्स ने, उम्मीदवारों ने कांग्रेस की जोर ज़बरदस्ती का ज़बरदस्त मुकाबला किया। कांग्रेस पार्टी के साथ उन अफसरों को सचेत होने की जरूरत है, जिनका सहारा लेकर कांग्रेस ने ये ज़बरदस्ती की है।

लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कैप्टन अमरिंदर सिंह गदगद
पंजाब में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस राज्य में हुए नगर निकाय चुनावों में भारी जीत के बाद गदगद है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता को धन्यवाद दिया है। उन्होंने राज्य के निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इससे न केवल पंजाब सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों और कार्यक्रमों का सत्यापन हुआ है, बल्कि जनता ने प्रमुख विपक्षी दलों के जन-विरोधी कार्यों को पूरी तरह अस्वीकार किया है। आगे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “मैं पंजाब के सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं कि आपने कांग्रेस पार्टी को समर्थन किया। ऐसे नतीजे कभी भी पहले किसी भी पार्टी को नहीं मिले हैं।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here