32 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लल्लू वार: केजीबीवी में घोटाला हुआ भाजपा सरकार के संरक्षण में

लखनऊ: केजीबीवी में घोटाला हुआ, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों व ठेका माफियाओं का मजबूत गठबंधन जनता के धन पर खुलेआम डाका डाल रहा है। सरकार के कथित ईमानदार मुखिया मौन धारण कर चुप हैं। वह कार्यवाही करने के बजाय भ्रष्टाचार एवं घोटाले की पोल खोलने वालों के विरुद्ध उत्पीड़नात्मक कार्यवाही करा रहे हंै। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) में भोजन, स्टेशनरी, मेडिकल केयर, कंटीजेंसी आदि मद में हुए करोड़ांे के घोटाले में लिप्त विभागीय मंत्री, अधिकारी, बीएसए सहित डबल ए.ओ. और आपूर्तिकर्ता फर्म अब जबकि रंगे हाथों पकड़े गए हैं जिनके विरुद्ध कार्यवाही करने के बजाय मुख्यमंत्री जी मौन धारण कर छात्राओं के हक पर डाका डालने वालों को संरक्षण देते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब केजीबीवी बंद है, पढ़ाई बंद है, छात्राएं अपने घरों पर हैं, उसके बाद भी छात्राओं के लिए आये धन पर खुले आम डाका कैसे पड़ गया? उन्होंने कहा कि यह सब व्यवस्था के संरक्षण में लुटेरों का गिरोह हर विभाग में सरकारी धन की बेखौफ होकर लूट में लगा हुआ है और एक तरह से राज्य सरकार ने पूरी तरह से भ्रष्टाचार के लिये दरवाजे खोल रखे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश के सभी केजीबीवी भ्रष्टाचार और लूट के केंद्र बना दिये गए हैं। प्रधानमंत्री की संसदीय सीट वाराणसी सहित प्रदेश के 18 जनपदों रायबरेली, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, सोनभद्र, संतकबीरनगर, उन्नाव, प्रतापगढ़, देवरिया, मऊ, गोंडा, फतेहपुर, बरेली, बिजनौर, गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद में व्यवस्था के संरक्षण में छात्राओं के धन पर जिस तरह डाका डाला गया है वह लुटेरों के दुस्साहस को साफ दर्शाता है। उन्हें पता है ‘सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का’।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि भ्रष्टाचार और अपराध पर ‘जीरो टॉलरेंस’ की बात करने वाली योगी सरकार में घोटाले, भ्रष्टाचार और अपराध की हर तरफ बहार है। उन्होंने योगी जी से प्रश्न पूछते हुए कहा कि वह बतायें छात्राओं के हक पर डाका डालने वालों पर कब होगी कार्यवाही? दोषियों को कब भेजा जाएगा जेल? विभागीय मंत्री की कब होगी मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजीबीवी में अभी हुए 9 करोड़ के घोटाले में भ्रष्टाचारियों को बचाने की कवायद की जा रही है। पूरे दुस्साहस के साथ राज्य में विभागीय मंत्री, अधिकारी व ठेका माफिया, अवैध शराब माफिया, वन माफिया सहित भांति-भांति के माफियाओं का गठबंधन प्रदेश के सरकारी खजाने को लूटने में लगा हुआ है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने मांग करते हुए कहा कि केजीबीवी में हुए घोटाले की हाइकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच करायी जाए, सम्बंधित विभागीय मंत्री व अधिकारियों की बर्खास्तगी हो, आपूर्तिकर्ताओ की फर्मांे को ब्लैकलिस्टेड करने के साथ सभी के विरुद्ध आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कानून के अनुसार सख्त कार्यवाही की जाए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here