34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ग़ज़्ज़ा युद्ध में हुई इस्राईल की हार, इस्राईली जनरल ने भी माना

तेहरान: ग़ज़्ज़ा युद्ध में हुई इस्राईल की हार, इस्राईली सेना के एक रिटायर्ड जनरल इस्हाक़ ब्रीक ने कहा है कि सरकार को ग़ज़्ज़ा से इस्राईल की ओर फ़ायर किए जाने वाले राॅकेटों व मीज़ाइलों को रोकने में हार का मुंह देखना पड़ा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ग़ज़्ज़ा युद्ध में हुई इस्राईल की हार

इस्हाक़ ब्रीक ने एक रेडियो इंटरव्यू में कहा कि तेल अवीव में प्रतिरोधकर्ता बलों के साथ कई मोर्चों पर जंग का सामना करने की क्षमता नहीं है। उन्होंने कहा कि इस्राईल के फ़ाइटर जेट्स ने 12 दिन के युद्ध के दौरान ग़ज़्ज़ा पट्टी पर भारी बमबारी की लेकिन यह दृष्टिकोण पूरी तरह से अनुपयोगी सिद्ध हो चुका है कि हवाई हमलों के माध्यम से जंग जीती जा सकती है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस्राइली शासन के इस पूर्व जनरल ने संभावित रूप से इस्राईल के सामने आने वाले एक ख़तरनाक सेनारियो की ओर से सचेत करते हुए कहा कि जब हम 12 दिन में ग़ज़्ज़ा से होने वाले राॅकेट और मीज़ाइल हमलों को रोकने में पराजित हो गए तो फिर किस तरह हम कई मोर्चों पर होने वाले युद्ध में यह काम किस तरह से कर पाएंगे कि जिसमें हिज़्बुूल्लाह भी शामिल हो?

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस्हाक़ ब्रीक ने बल देकर कहा कि कई मोर्चों पर होने वाला युद्ध इस्राईली सेना के लिए एक वास्तविक तबाही होगा और हम उसे रोक नहीं पाएंगे। याद रहे कि ग़ज़्ज़ा युद्ध 10 मई को शुरू हुआ था और फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध के भीषण राॅकेट और मीज़ाइल हमलों के चलते 21 मई को इस्राईली मंत्रीमंडल ने बिना शर्त के एकतरफ़ा तौर पर संघर्ष विराम की घोषणा कर दी थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here