29 C
Mumbai
Wednesday, May 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जेपी नड्डा समेत छह नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों ने ली शपथ, पश्चिम बंगाल से दो चेहरे शामिल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्यसभा के पांच अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने शनिवार को शपथ ली। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सभी को शपथ दिलाई। 

इन नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ 
शपथ लेने वाले अन्य सदस्यों में गुजरात से जेपी नड्डा, महाराष्ट्र से अशोकराव शंकरराव चव्हाण, राजस्थान से चुन्नीलाल गरासिया, तेलंगाना से अनिल कुमार यादव मंडाडी, पश्चिम बंगाल से सुष्मिता देव और मोहम्मद नदीमुल हक शामिल हैं। भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। उप राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा एक्स पर शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें साझा की गई हैं। 

जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। वह गुजरात से राज्यसभा के सांसद बने रहेंगे। बता दें कि राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा ने गुजरात से निर्विरोध चुने गए थे। जेपी नड्डा उन 57 राज्यसभा सांसदों में एक हैं जिनका कार्यकाल अप्रैल महीने में समाप्त हो गया था। अब उन्होंने गुजरात सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली है। बता दें कि राज्यसभा के लिए गुजरात से भाजपा के चार सांसद चुने गए हैं। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मयंक नायक, जसवन्तसिंह परमार और गोविंदभाई ढोलकिया शामिल हैं

नड्डा के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा
बता दें कि जगत प्रकाश नड्डा उन 41 प्रत्याशियों में शामिल थे, जिन्होंने राज्यसभा चुनावों में निर्विरोध जीत हासिल की। मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर जेपी नड्डा का कार्यकाल जून तक बढ़ा दिया गया है। यह पहली बार होगा जब भाजपा जेपी नड्डा के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here