30 C
Mumbai
Sunday, May 12, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दो और लोगों की मौत हिंसाग्रस्त मणिपुर में, सुरक्षा बलों से झड़पें

हिंसा प्रभावित मणिपुर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार देर रात राजधानी इंफाल में जमा हुई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया. इससे पहले हिंसा में दो लोगों की जान चली गई थी. भीड़ कांगपोकपी जिले में गोलीबारी में मारे गए एक पूर्व मर्चेंट नेवी अधिकारी को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए एकत्र हुई थी।

दरअसल, पारंपरिक ताबूत में रखे गए व्यक्ति के शव को इंफाल के मध्य स्थित ख्वायरमबंद बाजार में लाया गया था। अधिकारियों के अनुसार, महिलाओं के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने ताबूत को जुलूस के रूप में मुख्यमंत्री बीरेन एन सिंह के आवास तक ले जाने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर सके इसके लिए उन्होंने बीच सड़क पर टायर भी जलाए.

इसके बाद पुलिस रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों के साथ मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. फिर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में शव को जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की मोर्चरी में ले जाया गया। इससे पहले दिन में, सेना ने कहा कि कांगपोकपी जिले में स्थित हरोथेल गांव में सशस्त्र दंगाइयों द्वारा बिना उकसावे की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here